स्थानीय / विजयादशमी जुलूस पर पथराव के बाद सुबह 4 बजे रावण दहन; कर्फ्यू लगाकर इंटरनेट बंद किया

Dainik Bhaskar : Oct 09, 2019, 03:26 PM

टोंक | राजस्थान में टोंक के मालपुरा कस्बे में मंगलवार रात विजयादशमी जुलूस पर पथराव के बाद हालात बिगड़ गए। पुलिस की मौजूदगी में बुधवार सुबह 4 बजे रावण दहन किया गया। इसके एक घंटे बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया। प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट भी बंद कर दिया है।

मालपुरा कस्बे में बुधवार रात को विजयादशमी का जुलूस निकाला जा रहा था। तभी कुछ अराजक लोगों ने जूलूस पर पथराव कर दिया। एकाएक पथराव से जूलूस में भगदड़ मच गई। इसके बाद वहां अफवाहें फैल गईं। पुलिस ने लोगों को समझाना शुरू किया।

विजयादशमी जुलूस पर पथराव को लेकर इलाके के लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने रावण दहन करने से मना कर दिया। पथराव करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्थानीय लोग विधायक कन्हैयालाल चोडरी के नेतृत्व में थाने के सामने धरने पर बैठ गए। उन्होंने रोड जाम कर दी। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने।

धरने पर बैठे लोगों को करीब 2:30 बजे पुलिस ने खदेड़ दिया। इसके बाद कलेक्टर और एसपी की मौजूदगी में सुबह 4 बजे रावण का दहन किया गया। इसके बाद प्रशासन ने सुबह पांच बजे मालपुरा शहरी क्षेत्र में कर्फ्यू लागू करने की घोषणा कर दी। कर्फ्यू के चलते अखबारों का वितरण भी नहीं करने दिया गया।