IPL 2022 / डु प्लेसिस ने कहा- टीम मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलना जानती है

Zoom News : Apr 20, 2022, 06:55 AM
आईपीएल 2022 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 18 रनों से मात देकर प्वाइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस के बाद दूसरा स्थान हासिल कर लिया। एक समय बैंगलोर की शुरुआत सही नहीं हुई थी और टीम ने 62 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे। आरसीबी ने इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसी की 96 रनों की दमदार पारी के दम पर लखनऊ के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा। इस स्कोर के सामने एलएसजी 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 163 ही रन बना पाई। जीत के बाद कप्तान डु प्लेसी ने बताया कि टीम ने ऐसी परिस्थितियों से बाहर निकलने का रास्ता इजाद कर लिया है। 

डु प्लेसी ने कहा, 'पारी के अंत में मुझे थोड़ी सी थकावट लग रही थी। एक तरफ बाउंड्री बड़ी है और गेंद भी रुक कर आ रही थी। तो बाउंड्री लगाने के लिए बहुत ताकत लगाने पड़ा था। टीमें पहले कुछ ओवरों में विकेट खोती हैं। लेकिन ऐसा होता है, आज हमारे साथ भी हुआ लेकिन हमने उससे बाहर निकलने का रास्ता भी निकाला। कौन टीम कहां पर है, यह हमारे नियंत्रण में नहीं है, हम कहां पर हैं, उस पर हमारा ध्यान है। डीके, शाहबाज़ शानदार फ़ॉर्म में हैं। हर्षल एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, अगर एक-दो दिन उनका ख़राब भी जाता है तो कोई बात नहीं।'

182 रनों के लक्ष्या का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। क्विंटन डी कॉक 3 तो मनीष पांडे 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इन दोनों ही बल्लेबाजों को जोश हेजलवुड ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद कप्तान केएल राहुल को 30 के निजी स्कोर पर हर्षल पटेल ने आउट कर लखनऊ को बड़ा झटका दिया। यहां से आरसीबी ने मैच में पकड़ मजबूत करना शुरू कर दी। क्रुणाल पांड्या ने इसके बाद जरूर 28 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली, मगर उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बटोर पाया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER