दुनिया / सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने प्रेमिका के भाई से 12 मिलियन का हर्जाना मांगा

Zoom News : Jan 27, 2021, 03:15 PM
USA: दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेज़न के मालिक जेफ बेजोस ने मुआवजे के तौर पर प्रेमिका के भाई से 12.3 करोड़ रुपये की मांग की है। दरअसल, उन पर बेजोस की प्रेमिका लॉरेन सांचेज के भाई माइकल सांचेज द्वारा मानहानि का मुकदमा किया गया था। माइकल सू हार गया था। इस कारण से, बेजोस ने अब माइकल से मांग की है कि वह कानूनी फीस के रूप में खर्च किए गए पैसे का भुगतान करे। लेकिन दोनों के बीच विवाद कैसे शुरू हुआ, आइए जानते हैं 

दरअसल विवाद 2019 में शुरू हुआ था। लॉरेन और बेजोस ने तब शादी की थी। लेकिन दोनों के अफेयर को नेशनल एनक्वायरर और पेज सिक्स पत्रिकाओं के लिए जाना जाता था। लॉरेन और बेजोस के कुछ निजी संदेश और जोड़े की तस्वीरें पत्रिकाओं में छपी थीं। पत्रिकाओं ने यह भी कहा कि उनके पास जोड़े की ऐसी तस्वीरें भी हैं, जिन्हें प्रिंट करना उचित नहीं होगा। पत्रिकाओं में रिपोर्ट प्रकाशित होने के कुछ ही घंटे पहले बेजोस ने अपनी पत्नी मैकेंजी के साथ तलाक की घोषणा की।

माइकल सांचेज़ ने बाद में आरोप लगाया कि बेजोस ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने नेशनल इंक्वायरर पत्रिका में नग्न तस्वीरें लीक की थीं। माइकल ने कहा कि बेजोस के आरोप से उनकी मानहानि हुई। हालांकि, सबूत की कमी के कारण, न्यायाधीश ने मामले को खारिज कर दिया। वहीं, बेजोस ने कोर्ट में कहा कि उन्होंने माइकल पर फोटो लीक करने का कभी आरोप नहीं लगाया। 

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, बेजोस ने शुक्रवार को कहा कि माइकल सांचेज ने उसकी बहन (उसकी प्रेमिका) और उसके साथ धोखा किया। बेजोस ने आरोप लगाया कि माइकल ने टैबलॉयड को लगभग 14 लाख रुपये में निजी बातचीत बेची थी।

उसी समय, माइकल सांचेज़ के वकील टॉम वॉरेन ने कहा कि अरबपति द्वारा कानूनी शुल्क का भुगतान करने के लिए किया गया अनुरोध 'अशिष्ट और भद्दा' है। इससे पहले, वॉरेन ने कहा था कि माइकल सांचेज जेफ बेजोस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा हारने के बाद ऊपरी अदालत में अपील करने का इरादा रखता है। ()

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER