Cricket / पोटिंग ने किया खुलासा, मुझे मिला था टीम इंडिया का हेड कोच बनने का ऑफर

Zoom News : Nov 18, 2021, 09:07 PM
Cricket | ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने खुलासा किया कि उनसे आईपीएल 2021 के दौरान भारतीय टीम का हेड कोच बनने के लिए कुछ लोगों ने संपर्क किया था। वो ये जानना चाहते थे कि क्या मैं इसके लिए तैयार हूं। वो लोग उन्हें कोच बनने के लिए काफी जोर दे रहे थे, लेकिन उन्होंने जॉब के नेचर को देखते हुए इनकार कर दिया। पोटिंग इस समय आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं। रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया को हेड कोच बनाया है। 

पोंटिंग ने द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट पर कहा, 'मैंने आईपीएल के दौरान कुछ लोगों के साथ इसके बारे में बातचीत की थी।  जिन लोगों से मैंने बात की थी, वो चाहते थे कि मैं ये जिम्मेदारी लूं। पहली बात कि मैं इतना समय नहीं दे सकता था। इसका मतलब होता कि मैं आईपीएल में कोच नहीं हो सकता था, मुझे चैनल 7 को भी छोड़ना पड़ता।' उन्होंने ये जवाब तब दिया जब उनसे पूछा गया कि क्या टीम इंडिया को कोचिंग देना ऐसा विचार था जो उन्हें पसंद आया।

पोटिंग ने आगे कहा कि वह राहुल द्रविड़ को इस भूमिका को देखकर हैरान थे। क्योंकि उनकी तरह भारत के पूर्व कप्तान के पास भी देखभाल करने के लिए एक परिवार है। बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा था कि द्रविड़ को उनकी भूमिका के बारे में राजी करने के लिए ज्यादा समय नहीं लगा। पोटिंग के दिलचस्पी नहीं दिखाने की वजह से उन्हीं लोगों ने सुनिश्चित किया कि सही आदमी से संपर्क किया जाए और इसे अंतिम रूप दिया जाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER