दुनिया / जानें, Rihanna को किसान आंदोलन पर ट्वीट करने के लिए कितने पैसे मिले?

Zoom News : Feb 05, 2021, 02:26 PM
Farmers Protest: इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिआना (Rihanna) ने सबसे किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर प्रतिक्रिया दी और भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश की। इसके बाद पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) समेत इंटरनेशनल स्तर की कई हस्तियों ने विरोध जताया। अब खुलासा हुआ है कि यह 'प्रोपेगेंडा' फैलाकर भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की साजिश है और इसके लिए रिआना को मोटी रकम मिली थी।

रिआना को ट्वीट के लिए मिले थे 2.5 मिलियन डॉलर

सूत्रों के मुताबिक ऐसी जानकारी है कि पॉप सिंगर रिआना (Rihanna) को उससे जुड़ी एक PR एजेंसी ने किसान आंदोलन के समर्थन के लिए ट्वीट करने के लिए कहा था और इसके लिए रिआना को 2.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 18.23 करोड़ रुपये दिए थे। इस मामले में जांच जारी है और ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है।

किसान आंदोलन पर क्या बोलीं रिहाना?

32 वर्षीय पॉप स्टार रिहाना (Rihanna) ने दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट बंद होने पर एक न्यूज वेबसाइट की खबर को शेयर करते हुए किसानों का पक्ष लिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?' इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में #FarmersProtest हैशटैग भी लगाया।

72 दिनों से जारी है किसानों का प्रदर्शन

नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) पिछले 72 दिनों से जारी है और किसान लगातार तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी दी जाए और तीनों नए कृषि कानूनों को रद्द किया जाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER