Rishabh Pant Fitness / ऋषभ पंत फिटनेस की ‘सीढ़ियां’ चढ़ने लगे, वीडियो देखकर खुश होंगे फैंस

Zoom News : Jun 14, 2023, 05:39 PM
Rishabh Pant Fitness: भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा. आखिरी दिन जब लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गजों के विकेट गिर रहे थे, तब फैंस के दिल से बस एक ख्वाहिश निकल रही थी- ‘काश ऋषभ पंत खेल रहे होते’. ये ख्वाहिश तो पूरी नहीं हो सकी लेकिन ऋषभ पंत ने अब एक ऐसा वीडियो पोस्ट किया है जो टीम इंडिया और उसके फैंस को उम्मीदों से भर देगा.

पांच महीने पहले रोड एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल होने वाले टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तेजी से रिकवरी कर रहे हैं. वह इन दिनों बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, जहां वह NCA की मेडिकल टीम की निगरानी में फिट होने की ओर एक-एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं.

ऋषभ पंत ने दिया फिटनेस अपडेट

पंत बीच-बीच में अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिये फैंस को अपनी फिटनेस की अपडेट भी देते रहे हैं. ऐसा ही एक अपडेट ऋषभ ने एक वीडियो के जरिये दिया है. 25 साल के ऋषभ पंत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी पोस्ट की, जिसमें वह NCA में ट्रेनर के साथ अपने चोटिल घुटने से जुड़ी एक्सरसाइज कर रहे थे.

पंत ने एक डंडा पकड़ा हुआ था और उसके सहारे ‘लंजेस’ (Lunges) कर रहे थे. अब घुटने में ही सबसे ज्यादा चोट लगी है तो इसमें दर्द होना ही है. इसलिए एक्सरसाइज के दौरान वह कराहते भी दिखे.

इतना ही नहीं, पंत ने एक और वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह सीढ़ियों में चढ़ते दिख रहे थे. इसके पहले हिस्से में पंत की पुरानी क्लिप थी, जिसमें वह सीढ़ियों में चढ़ने में परेशानी का सामना कर रहे थे. अगली हिस्से में वह बिना किसी परेशानी के सीढ़ियों में चढ़ते दिखे. उन्होंने इसके साथ लिखा भी कि कई बार साधारण चीजों में भी आसान नहीं होती.

फिर नहीं होगी पंत की सर्जरी

हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि ऋषभ पंत को अब आगे किसी और सर्जरी की जरूरत नहीं होगी. साल की शुरुआत में ही मुंबई के कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में उनके दाएं घुटने की सर्जरी हुई थी. रिपोर्ट में साथ ही बताया गया था कि पंत की रिकवरी उम्मीद से ज्यादा बेहतर और तेजी से हो रही है. जाहिर तौर वीडियो देखकर तो लग ही रहा है कि वह सही राह पर हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER