IPL 2023 / ये बल्लेबाज लगा देगा IPL में रिकॉर्ड्स की झड़ी! बड़ी उपलब्धि नाम करने के है बेहद करीब

Zoom News : Mar 28, 2023, 01:59 PM
IPL Records: आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की रही है. मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. इसके बाद धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सबसे ज्यादा 4 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. ऐसे में मुंबई का एक बल्लेबाजी इस आईपीएल में बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाने के बेहद करीब है और बड़े कीर्तिमान अपने नाम कर सकता है. 

ये बल्लेबाजी मचाएगा इस सीजन में तबाही 

मुंबई इंडियंस टीम की इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज रहे रोहित शर्मा इस आईपीएल में बड़े कीर्तिमान बना सकते हैं. रोहित शर्मा धोनी और कोहली के आईपीएल रिकॉर्ड्स की बराबरी कर सकते हैं. आईपीएल में रोहित अभी तक के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. 

आईपीएल इतिहास के बनेंगे दूसरे कप्तान!

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस टीम के लिए अभी तक 143 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. इतने मैचों में कप्तानी करते हुए टीम ने 79 में जीत दर्ज की है. इस आईपीएल में रोहित धोनी की बराबरी कर सकते हैं और इतिहास के ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं. रोहित बतौर कप्तान आईपीएल में मुंबई के लिए 7 मैच खेलते ही धोनी के बाद 150 या उससे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. 

रोहित करेंगे कोहली की बराबरी!

रोहित शर्मा के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली की बराबरी करने का भी मौका है. रोहित ने अभी तक मुंबई के लिए 182 मैच खेले हैं और 4709 रन बनाए हैं. अगर रोहित इस आईपीएल में 291 रन और बना लेते हैं, तो वह आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी के लिए 5000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली के नाम आईपीएल में आरसीबी के लिए 6624 रन हैं. विराट कोहली एक फ्रेंचाइजी के लिए 5000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER