Cricket News / रोहित शर्मा ने मोहम्मद आमिर को बताया था 'नार्मल बॉलर', पाकिस्तानी गेंदबाज ने 6 साल बाद दिया ये जवाब

Zoom News : Jun 21, 2022, 05:25 PM
पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने 2016 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले से  इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी। उस मैच से पहले जब भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जब आमिर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पाकिस्तानी गेंदबाज को 'नॉर्मल बॉलर' बताया था। आमिर ने अब करीब छह साल बाद रोहित के उस बयान को लेकर अपना जवाब दिया है। पाक पेसर ने कहा है कि वह रोहित के बातों को सीरियस नहीं लेते हैं। आमिर ने साथ ही याद दिलाया कि उनकी गेंदों के सामने रोहित हमेशा संघर्ष करते हुए दिखे हैं। हालांकि उन्होंने साथ ही रोहित को वर्ल्ड क्लास बैटर भी बताया।

एस्पोटर्स ने आमिर के हवाले से लिखा, 'मैं रोहित शर्मा के बयानों को गंभीरता से नहीं लेता। हर खिलाड़ी की अपनी राय होती है, इसलिए रोहित के बयान को निगेटिव बयान के तौर पर लेना ठीक नहीं है। वर्ल्ड क्रिकेट के ज्यादातर बल्लेबाजों ने मुझे वर्ल्ड क्लास बॉलर बताया, लेकिन रोहित की राय अलग है। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बुराई है। एक प्रोफेशनल क्रिकेटर के तौर पर रोहित की अपनी व्यक्तिगत राय है।'

उन्होंने कहा, 'आप हर खिलाड़ी के फेवरेट नहीं हो सकते। इस बात में कोई दो राय नहीं कि रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में एक हैं। मैंने उनको जब भी बॉलिंग की, उन्हें मेरी बॉल खेलने में परेशानी हुई, लेकिन इसके बावजूद वह मेरे लिए सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में एक हैं।' आमिर ने कोलकाता में खेले गए उस मैच में रोहित को अपना शिकार बनाया था।

रोहित ने क्या कहा था

रोहित ने 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में आमिर को एक साधारण गेंदबाज बताया था। उन्होंने कहा था, 'उसके बारे में बात करना बंद करो। वह अकेला गेंदबाज नहीं है, पाकिस्तान के पास पांच अन्य गेंदबाज हैं जो उनके लिए अच्छा कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि एक मैच के बाद उसे बहुत अधिक प्रचार देना सही है। वह अच्छा है लेकिन उसे इसे बार-बार साबित करने की जरूरत है। अब लोग उसकी तुलना वसीम अकरम से कर रहे हैं। वह सिर्फ एक साधारण गेंदबाज है। उस दिन अगर वह अच्छा है, तो वह अच्छा है।

भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा था 

मैच की बात करें तो उस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 5 विकेट पर 118 रन पर रोक दिया था और फिर 15.5 ओवर में ही 4 विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया था। रोहित उस मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे और 10 रन बनाकर आमिर की गेंद पर आउट हो गए थे। रोहित के अलावा विराट कोहली ने 55 और युवराज सिंह ने 24 रन बनाए थे। वहीं, आमिर ने मुकाबले में 3 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER