क्रिकेट / सभी प्रारूपों में 100-100 मैच खेलने वाले इकलौते क्रिकेटर रॉस टेलर ने की संन्यास की घोषणा

Zoom News : Dec 30, 2021, 02:03 PM
क्रिकेट: न्यूजीलैंड की मौजूदा क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। रॉस टेलर अपनी आखिरी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट सीरीज आगामी बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली 1 जनवरी से खेलेंगे वहीं अगले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और सीरीज टेलर के करियर की आखिरी सीरीज होगी।

इसमें किसी तरह संदेह नहीं है कि रॉस टेलर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सबसे शानदार बल्लेबाजों में एक थे। जिसमें दाएं हाथ के टेलर के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में कीवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 7584 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है, वहीं वनडे फॉर्मेट में टेलर के नाम पर 8581 रन हैं।

रॉस टेलर ने गुरुवार की सुबह ट्विटर के जरिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास के ऐलान को लेकर सभी को जानकारी देते हुए लिखा कि उन्हें देश के लिए 17 साल तक खेलने पर काफी गर्व है।

टेलर के ट्वीट पर नजर डाली जाए तो उन्होंने फैंस को लिखा कि, आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर रहा हूं। जिसमें इन गर्मियों में होने वाली सीरीज मेरे करियर की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होने वाली है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दूंगा।

सभी अच्छी चीजों का अंत एक दिन जरूर होता है

अपने ट्वीट में रॉस टेलर ने इस बात का भी जिक्र किया कि सभी अच्छी चीजों का अंत एक दिन जरूर होता है। वहीं टेलर के अनुसार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का यह बिल्कुल सही समय था। इस दौरान दाएं हाथ के इस शानदार बल्लेबाज ने अपने परिवार और दोस्तों के मिलने वाले सहयोग को लेकर उनका भी धन्यवाद दिया।

अब मौजूदा कीवी टीम में देखा जाए तो रॉस टेलर की कमी को टेस्ट क्रिकेट में भर पाना केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम के लिए आसान काम नहीं होने वाला है। जिसमें वह मध्यक्रम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक थे। हालांकि पिछले कुछ सालों में टेलर सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट में अधिक खेलते हुए दिखाई दिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER