Golden Globe Award 2023 / RRR के गाने नाटु नाटु ने जीता बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का गोल्डन ग्लोब अवार्ड

Zoom News : Jan 11, 2023, 10:50 AM
Golden Globe Award 2023: एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने ‘नाटु नाटु’ ट्रैक को सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए गोल्डन ग्लोब दिया गया है. संगीतकार एमएम केरावनी, गायक काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज के इस गाने को 80वें गोल्डन ग्लोब्स में सर्वश्रेष्ठ गाने का अवॉर्ड दिया गया है. इससे पूरी टीम बेहद खुश है.

नाटू-नाटू ने मचाई धूम

हाल ही में रामचरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘आरआरआर’ के मेकर्स ने लॉस एंजेलिस में हुई स्क्रीनिंग का एक वीडियो शेयर किया था. ये वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो में थिएटर में चलते हुए शो के बीच में नाटू-नाटू गाना बजते ही लोग डांस करने लगते हैं. इस वीडियो में लड़कियों का ग्रुप दिल खोलकर डांस करता दिखा. मेकर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘क्या आपको नाटू पता है? लॉस एंजेलिस यह अपनी आंखों से देख रहा है’. वीडियो में लड़कियां बिल्कुल राम चरण और जूनियर एनटीआर के रंग में रंगी दिखी थीं.

ऑस्कर के लिए शॉर्ट लिस्ट हुआ ‘नाटु नाटु’ गाना

राम चरण जूनियर एनटीआर की फिल्म आरआरआर के गाने ‘नाटु-नाटु’ को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है. ‘नाटु-नाटु’ एक तेलुगु गाना है जिसे हिंदी में ‘नाचो-नाचो’ के नाम से रिलीज किया गया था. गाने का संगीत एमएम कीरावानी ने कंपोज किया है. इसे राहुल सिपलीगंज और काल भैरव ने गाया है.गाने की कोरियोग्राफी प्रेम रक्षित ने की है. इस गाने को ‘म्यूजिक(ऑरिजिनल सॉन्ग)’ श्रेणी में ऑस्कर के नॉमिनेशन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है.

बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नाटु-नाटु के अलावा ये गाने नॉमिनेट हुए थे-

-फिल्म व्हेयर द क्रावडैड्स सिंग का 'कैरोलिना' (टेलर स्विफ्ट)

-फिल्म पिनोचियो का'सियाओ पापा' (एलेक्जेंडर डेसप्लेट, रोबन काट्ज़, और गुइलेर्मो डेल टोरो)

-फिल्म टॉप गन: मेवरिक का'होल्ड माई हैंड' (लेडी गागा, ब्लडपॉप, और बेंजामिन राइस)

-फिल्म ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर का'लिफ्ट मी अप' (टेम्स, रिहाना, रयान कूगलर, और लुडविग गॉरेनसन)

वहीं नॉन इंग्लिश फिल्म वाली कैटेगरी में RRR का मुकाबला कर रही हैं-

-जर्मनी की ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट

-अर्जेंटीना की अर्जेंटीना 1985

-बेल्जियम की क्लोज 

-दक्षिण कोरिया की डिसिजन टू लीव 

पिछले साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई RRR में NTR जूनियर और रामचरण लीड रोल्स में थे. फिल्म ने दुनियाभर से 1200 करोड़ रुपए से ऊपर की कमाई की. इसमें से फिल्म का इंडिया कलेक्शन 900 करोड़ रुपए के आसपास रहा. आने वाले दिनों में राजामौली तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू को लेकर एक बिग बजट एक्शन फिल्म बनाने जा रहे हैं. जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी. 

RRR गोल्डन ग्लोब में नॉमिनेशन पाने वाली दो दशक से ज्यादा के वक्त में पहली भारतीय फिल्म है. पहले नॉन इंग्लिश फिल्म कैटेगरी में नामांकन पाने वाली फिल्मों में ‘सलाम बॉम्बे’ (1988) और ‘मॉनसून वेडिंग’ (2001) शामिल हैं. इन दोनों फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER