Gujarat News / गुजरात के खेड़ा में बवाल, शिवजी की सवारी पर पथराव

Zoom News : Sep 15, 2023, 08:21 PM
Gujarat News: गुजरात के खेड़ा जिले में शिव जी की सवारी पर पथराव की खबर सामने आई है। श्रावण मास के आखरी दिन शिव यात्रा निकल रही थी तभी दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए और पथराव शुरू कर दिया। घटना का वीडियो भी सामने आया है। घटना जिले के ठासरा के राम चौक इलाके की है। ठासरा, डाकोर, सेवलिया समेत पुलिस मौके पर है। घटना की सूचना मिलते ही खेड़ा जिले की एलसीबी, एसओजी की टीम का काफिला ठासरा पहुंचा। खेड़ा एसपी राजेश गढ़िया डीएसपी वी.आर. बाजपेयी समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है।

नूंह में धार्मिक यात्रा पर हुआ था पथराव

बता दें कि पिछले महीने ही हरियाणा के नूंह में निकली हिंदू संगठनों की धार्मिक यात्रा के दौरान हिंसा फैलाने के लिए उपद्रवियों ने पथराव किया था और इसका प्लान पहले से ही बना रखा था। योजना के तहत ही खेड़ला चौक के पास स्थित मकानों तथा दुकानों के साथ-साथ नल्हड़ स्थित शिव मंदिर के पास अरावली पहाड़ी के एक सिरे पर पत्थर एकत्र कर रखे थे। दो दिन पहले ही डंपर में लादकर पत्थर चौक के पास लाए गए थे।

यह पहला मौका था जब धार्मिक यात्रा के दौरान यहां पथराव किया गया था। इसके बाद दिल्ली की जहांगीर पुरी में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकली धार्मिक यात्रा में विशेष धर्म के युवकों द्वारा छतों से पथराव किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER