Corona Lockdown / लॉकडाउन में तोड़ा नियम तो बनाया 'मगरमच्छ', तपती सड़क पर 'तैरने' की सजा

AajTak : Apr 17, 2020, 09:38 PM
Corona Lockdown: बिहार के गोपालगंज में लॉकडाउन उल्लंघन कर घूमने निकले लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल अलग-अलग तरीके आजमा रहे हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगा है। लॉकडाउन में गुरुवार को ट्रक, कार और बाइक पर निकले लोग घूमते नजर आए तो पुलिस ने उठक-बैठक कराने के साथ-साथ उन्हें कड़ी धूप में सड़क पर 'मगरमच्छ' बनाया।

पुलिस के कहने पर एक ट्रक ड्राइवर धूप में तपती सड़क पर लेटकर मगरमच्छ की तरह 'तैरता' नजर आया। पुलिस बीच-बीच में डंडे भी चलाती रही। अर्धसैनिक बल का जवान भी ड्राइवर को बिल्कुुल मगरमच्छ की तरह रेंगने के लिए मजबूर करता नजर आया। यह तस्वीर गोपालगंज शहर के आंबेडकर चौक की है। यहां पुलिस ने गुरुवार को किसी को उठक-बैठक कराई तो किसी को मुर्गा बनाकर चेतावनी देकर घर भेजा।

पुलिस ने लॉकडाउन अवधि तक लोगों को घरों में ही सुरक्षित रहने की सलाह दी। पुलिस ने बेवजह घूमने पर वाहनों के चालान भी काटे। हालांकि ट्रक चालक इमरजेंसी सेवा में थे या नहीं, इसकी जानकारी देने से पुलिस कतराती रही।

बता दें कि लॉकडाउन को 15 अप्रैल से 3 मई तक बढ़ा दिया गया है जिसमें 20 अप्रैल तक सख्त लॉकडाउन के आदेश हैं। ऐसे में नियम तोड़ने वालों को पुलिस अपने-अपने तरीके से सजा दे रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER