PM Modi In Rajasthan / मोहब्बत नहीं लूट की दुकान, झूठ का बाजार चला रही कांग्रेस- PM मोदी

Zoom News : Jul 08, 2023, 08:52 PM
PM Modi In Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में हैं. बीकानेर जिले से पीएम ने चुनावी राज्य को बड़ी सौगातें दीं. उन्होंने 24,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखी है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया. कहा कि राजस्थान को परिवारवाद नहीं विकासवाद की जरूरत है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस का एक ही मतलब है – लूट की दुकान, झूठ का बाजार. उन्होंने कहा कि जिन राज्यों ने डबल इंजन चुना है वो प्रदेश काफी विकास कर रहे हैं. सरकार आपस में लड़ रही है. हर कोई एक दूसरे की टांग खींच रहे हैं. अपने गुट को मजबूत बनाने के लिए सौदेबाजी हो रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गलती यहां के लोगों की नहीं है. गलती तो कांग्रेस सरकार की है. कांग्रेस किसानों से नफरत करती है. आज देश में स्थिर सरकार है. चार साल से राजस्थान को नुकसान हो रहा है. कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि वो बाई-बाई बोलने आ रहे हैं. हम योजना दिल्ली से राजस्थान में भेजते हैं लेकिन जयपुर में कांग्रेस का पंजा झपटा मार देता है. इस पार्टी को राज्य के लोगों की परेशानी से कोई लेना-देना नहीं है.

साथ मिलकर काम करने से आगे बढ़ेगा विकास

मोदी सरकार में यहां अब तेज रफ्तार से रेलवे लाइन बिछ रही है. इंफ्रास्ट्रक्चर विकास का फायदा छोटे उद्योग और व्यापारी को मिलता है. पिछले 9 सालों में राजस्थान के विकास के लिए हर संभव कदम उठाए गए हैं. चुनावी राज्य राजस्थान के बीकानेर जिले में पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों को सीमांत क्षेत्रों में जाने की रूचि बढ़ रही है. आज भारत सरकार लगातार विकास के कार्यों को बल दे रही है. उन्होंने विश्वास जताया कि साथ मिलकर काम करने से राजस्थान का विकास आगे बढ़ेगा. प्रधानमंत्री आज जब राजस्थान पहुंचे तो बारिश के बीच साइकिल सवारों ने उनका स्वागत किया.

चुनावी राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री 7 जुलाई से चार राज्यों के दौरे पर हैं. इससे पहले वह छत्तीसगढ़, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश का दौरा कर चुके हैं. आज, 8 जुलाई को राजस्थान जाने से पहले पीएम मोदी तेलंगाना में थे. इस चुनावी राज्य में उन्होंने हजारों करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की है. प्रधानमंत्री ने राज्य की के. चंद्रशेखर राव सरकार को “सबसे भ्रष्ट” बताया. उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसी कोई परियोजना नहीं है जिस पर भ्रष्टाचार का आरोप न लगा हो. पीएम नरेंद्र मोदी 7 से 8 जुलाई तक छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान समेत चार राज्यों के दौरे पर हैं. उत्तर प्रदेश को छोड़कर सभी राज्यों में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER