Cricket / टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने फिर मचाया कोहराम, रोहित-राहुल को टीम से कर देगा OUT

Zoom News : Dec 02, 2022, 06:41 PM
Vijay Hazare Trophy 2022 Final: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022 Final) का फाइनल मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी ने शतकीय पारी खेल एक बार फिर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. ये खिलाड़ी पिछली 5 पारियों में से 4 में शतक जड़ चुका है, जिसमें एक दौहरा शतक भी शामिल है. 

इस खिलाड़ी ने फिर खेली शतकीय पारी 

विजय हजारे ट्रॉफी में युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. सौराष्ट्र (Maharashtra vs Suarashtra) के खिलाफ महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज एक और कप्तानी पारी खेलने में कामयाब रहे. ऋतुराज गायकवाड़ ने फाइनल मैच में 131 गेंदों पर 108 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के भी जड़े हैं. ऋतुराज गायकवाड़ का ये शानदार फॉर्म आने वाले समय में रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे ओपनर्स के लिए भी खतरा बन सकता है. ये दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल फॉर्म से जूझ रहे हैं. 

1 ओवर में जड़ चुका है 7 छक्के

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इसी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच में 159 गेंद पर नाबाद 220 रन की पारी खेली थी. इस पारी में उनके बल्ले से 10 चौके और 16 छक्के देखने को मिले थे. इस पारी के दौरान उन्होंने एक ही ओवर में 7 छक्के जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था. उन्होंने ये कारनामा पारी का 49वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह के खिलाफ कर दिखाया था. इस ओवर में एक  नो बॉल डाली गई थी और ऋतुराज को कुल 7 बॉल खेलने को मिली.

बांग्लादेश दौर पर नहीं मिली जगह 

टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश पहुंच गई है. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को इस दौर पर टीम में जगह नहीं मिली है. ऋतुराज गायकवाड़ ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू मैच खेला था. इस मैच में उन्होंने 42 गेंदों में सिर्फ 19 रन की पारी खेली थी. इस खराब खेल के बाद उन्हें बाकी के दो मैचों में मौका नहीं दिया गया. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैच भी खेल चुके हैं.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER