IND vs AUS / सचिन ने ICC से की ये मांग, मेलबर्न टेस्ट में खराब अंपायरिंग पर उठाए सवाल

Zoom News : Dec 28, 2020, 01:55 PM
Delhi: भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी से निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में अंपायरों के कॉल क्लॉज पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि इसे फिर से देखने की जरूरत है। सचिन ने ट्वीट किया, 'खिलाड़ी रिव्यू लेते हैं क्योंकि वे ऑन-फील्ड अंपायर के फैसले से खुश नहीं हैं। आईसीसी को डीआरएस को फिर से देखने की जरूरत है, खासकर अंपायरों की कॉल के लिए।

सचिन ने लिखा, 'अंपायर कॉल क्लॉज बॉल ट्रैकिंग तकनीक में आता है जब मामला बहुत खराब होता है और फैसला ऑन-फील्ड अंपायर द्वारा किया जाता है।'

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अंपायरों की कॉल ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को दो बार जीवनदान दिया।

जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी के तीसरे ओवर में जो बर्न्स के खिलाफ LBW की अपील की। इसे ऑन-फील्ड अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड ने नहीं बुलाया था, जिस पर भारत ने समीक्षा की, लेकिन बर्न्स ने अंपायरों की कॉल को बचा लिया।

इसके बाद, मारनस लाबुशेन भी मोहम्मद सिराज की गेंद पर इसी कारण आउट होने से बच गए। यहां भी ऑन-फील्ड अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड ने उन्हें आउट नहीं दिया, लेकिन भारत ने रिव्यू लिया और अंपायरों की कॉल के कारण लाबुशेन भी बच गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER