India A vs Pakistan A / एशिया कप में साई सुदर्शन का जलवा- टीम इंडिया की पाकिस्तान पर एकतरफा जीत

Zoom News : Jul 19, 2023, 09:28 PM
India A vs Pakistan A: भारत ने इमर्जिंग एशिया कप में पाकिस्तान को 8 विकेट से बुरी तरह से हरा दिया है. टीम इंडिया ने एशिया कप में अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली है. टक्कर जीत के असली हीरो राजवर्धन हंगरगेकर और साई सुदर्शन रहे. पहले तो हंगरगेकर ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से पाकिस्तान को 205 रन पर रोक दिया. इसके बाद सदुर्शन पाकिस्तान के गेंदबाजों पर टूट पड़े और बड़ी पारी खेली.

सदुर्शन ने 37वें ओवर में लगाकर 2 छक्के लगाकर भारत को ना सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि खुद का शतक भी पूरा किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ए को भारतीय गेंदबाजों ने 48 ओवर में 205 रन पर ही रोक दिया है. हंगरगेकर ने 8 ओवर में 42 रन देकर 5 विकेट लिए. उनके अलावा मानव सुथार ने 36 रन देकर 3 विकेट लिए. भारतीय अटैक के सामने सिर्फ कासिम अकरम ही टिक पाए. उन्होंने 63 गेंदों पर 48 रन ठोके.

भारत की तूफानी शुरुआत

206 रन के टारगेट के जवाब में उतरी टीम इंडिया को सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने तूफानी पारी शुरुआत दिलाई. दोनों छोर से दोनों बल्लेबाजों ने चौके छक्कों की बारिश की. दोनों के बीच 58 रन की पार्टनरशिप हुई थी. 12वें ओवर की पहली गेंद पर मुबस्सिर खान ने अभिषेक को बोल्ड कर दिया. अभिषेक 20 रन पर पवेलियन लौटे. उनके लौटने के बाद क्रीज पर निकिन जोस आए.

99 रन की पार्टनरशिप

सुदर्शन और जोस के बीच 99 रन की कमाल की पार्टनरशिप हुई. इस जोड़ी को मेहरान ने तोड़ा. जोस 53 रन पर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद सुदर्शन को यश ढुल का साथ मिला और दोनों भारत को जीत की दहलीज तक लेकर आए. सुदर्शन ने छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई.

टॉप पर टीम इंडिया

सुदर्शन 104 रन पर नॉट आउट रहे. जबकि यश ढुल 21 रन पर नॉट आउट रहे. सुदर्शन प्लेयर ऑफ द मैच रहे. उन्होंने अपनी तूफानी पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए. इसी के साथ टीम इंडिया ने ग्रुप 3 में 6 अंकों के साथ टॉप रह रही. जबकि पाकिस्तान को पहली हार का सामना करना पड़ा. सेमीफाइनल में अब टीम इंडिया की टक्कर ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम बांग्लादेश से होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER