बॉलीवुड / इस एक्ट्रेस से शादी करने वाले थे सलमान खान, छप गए थे कार्ड, फिर हुआ इंकार

AajTak : Jul 09, 2020, 08:51 AM
Bollywood: 9 जुलाई 1965 को मुंबई में जन्मीं एक्ट्रेस और मॉडल संगीता बिजलानी आज अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं। संगीता बिजलानी एक दौर में सुपरस्टार सलमान खान के साथ शादी करने के काफी करीब थीं लेकिन उन्होंने खुद ही इस रिश्ते को तोड़ दिया था। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक 27 मई 1994 को दोनों की शादी होने वाली थी। संगीता के मुताबिक, सलमान ने ये तारीख खुद चुनी थी।

सलमान और संगीता की मुलाकात साल 1986 में हुई थी। उन्होंने इसके बाद एक कमर्शियल में साथ काम किया था। साल 1993 में एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा भी था कि वे शादी करना चाहते हैं। वो संगीता बिजलानी हो सकती हैं या फिर कोई और लड़की भी हो सकती है। करण जौहर के पॉपुलर चैट शो कॉफी विद करण में सलमान खान ने इस बात को कबूल भी किया था कि संगीता बिजलानी के साथ शादी के कार्ड तक छप चुके थे लेकिन संगीता ने खुद इस शादी से इंकार कर दिया था।

क्यों नहीं हो पाई थी संगीता-सलमान की शादी?

View this post on Instagram

........ sharing some thoughts as I appreciate nature and it’s beauty. Our precious experience on Earth should not be wasted. While most are prioritising money and wealth, let’s all not forget to prioritise self growth and the planet Earth that we all live in. Let’s not wait until the last tree is cut and forests are burnt down, the last river is polluted and the last fish is poisoned, and only then realise that money cannot be eaten. Let’s all prioritise and Respect Mother Earth...... is why it’s called our Dharti Maa 🙏💚 . . . #sangeetabijlani9 #sangeetabijlani @jayeshshethofficial #prioritisenature #selfgrowth #motherearth #dhartimaa 🙏#lovetoallmybeautifulsouls 💚

A post shared by Sangeeta Bijlani (@sangeetabijlani9) on

दरअसल सलमान का परिवार तो इस शादी से राजी था लेकिन संगीता का परिवार थोड़ा हिचकिचा रहा था। जहां दोनों की शादी की तैयारियां जोरों पर थीं वहीं संगीता को पता चला कि सलमान का सोमी अली से अफेयर चल रहा है। इसके बाद उन्होंने शादी करने से मना कर दिया था। संगीता ने बताया था कि उन्हें जब सलमान की बेवफाई का पता चला तो ये उनके लिए इमोशनली काफी मुश्किल अनुभव था।

इसके बाद संगीता ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से साल 1996 में शादी रचा ली थी। अजहरुद्दीन उस वक्त पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे भी थे। संगीता के लिए अजहर ने पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया। वहीं संगीता ने इस्लाम धर्म कबूल कर शादी कर ली। उन्होंने अपना नाम आयशा रखा था। 14 सालों बाद यानि साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया।

संगीता पिछले काफी समय से सिंगल हैं और वे अपने ब्लॉग्स के सहारे अपने फैंस से कनेक्ट करती हैं। वे मॉर्डन दौर के रिलेशनशिप्स, डेटिंग, सिंगल लाइफ पर ब्लॉग लिखती हैं। संगीता ने अपने एक ब्लॉग में ये भी बताया था कि आज के दौर में सिंगल रहना सोसाइटी में टैबू की तरह नहीं देखा जाता है और वे अपने इस फेज को भी एंजॉय कर रही हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER