WhatsApp / सैमसंग मोबाइल अब व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री को एंड्रॉइड से आईओएस में ट्रांसफर करने की अनुमति देगा।

Zoom News : Aug 12, 2021, 10:41 PM

व्हाट्सएप अंततः आईओएस और एंड्रॉइड के बीच वॉयस नोट्स, छवियों और वार्तालापों के साथ-साथ आपके पूरे चैट रिकॉर्ड को परिवहन के लिए व्यवहार्य बना रहा है।


व्हाट्सएप के प्रोडक्ट मैनेजर संदीप परुचुरी ने कहा, "हम पहली बार इंसानों के लिए अपने व्हाट्सएप रिकॉर्ड को एक काम करने वाले गैजेट से दूसरे में सुरक्षित रूप से स्विच करना आसान बनाने के लिए उत्साहित हैं।"

यह विशेषता सबसे पहले एंड्रॉइड पर हो सकती है, इस साल 11 अगस्त को सैमसंग के सबसे आधुनिक गैलेक्सी फोल्डेबल फोन का अनावरण किया गया। उपयोगकर्ता आईओएस से अपने व्हाट्सएप रिकॉर्ड को नए जारी किए गए फोल्डेबल सैमसंग फोन में ले जाने में सक्षम हो सकते हैं।


यह फीचर बाद में अलग-अलग एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर उपलब्ध होगा।

परुचुरी ने कहा, "यह निश्चित रूप से वर्षों से ग्राहकों से हमारी अधिकतम पूछे जाने वाली क्षमताओं में से एक माना जाता है और हमने इसे साफ करने के लिए कामकाजी संरचनाओं और उपकरण उत्पादकों के साथ मिलकर काम किया है।"


हमारे कई विरोधियों के विपरीत, जो क्लाउड-मुख्य रूप से पूरी तरह से मैसेजिंग का उपयोग करते हैं, आपके सभी व्हाट्सएप संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं और आपके टूल में सहेजे गए हैं। व्हाट्सएप ने कहा कि अपने व्हाट्सएप रिकॉर्ड को अपने साथ सिस्टम कॉल में व्हाट्सएप, ऑपरेटिंग सिस्टम और डिवाइस निर्माताओं से इसे स्थिर तरीके से बनाने के लिए अतिरिक्त काम करने की आवश्यकता है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER