Cricket / सानिया ने लिया टेनिस को अलविदा कहने का फैसला, इस प्रतियोगिता के दौरान करेंगी ऐलान

Zoom News : Jan 07, 2023, 07:04 PM
नई दिल्ली: अनुभवी भारतीय टेनिस दिग्गज खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अगले महीने टेनिस से संन्यास लेने का मन बना लिया है. इन दिनों पति शोएब मलिक से अटपट की खबरों को लेकर चर्चा में चल रहीं सानिया ने अगले महीने दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस के दौरान अपने शानदार करयिर को अलविदा कहने का फैसला किया है. डबल्स रैंकिंग में शीर्ष पर रहीं सानिया ने डब्ल्यूटीए (वीमेन टेनिस एसोसिएशन) से अपने संन्यास की बात की पुष्टि कर दी है. सानिया ने पिछले सत्र के आखिर में अपने खेल को अलविदा कहने का मन बनाया था लेकिन कोहनी की चोट के कारण वह अगस्त 2022 में अमरीकी ओपन से बाहर हो गयी और पूरे सत्र खेल से दूर रहीं. पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली 36 वर्षीय सानिया एक दशक से अधिक समय से दुबई में रह रही हैं और वह अपने ‘घरेलू मैदान' पर खेल को अलविदा कहना चाहेंगी. दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप, एक डब्ल्यूटीए 1000 स्तर का टूर्नामेंट है. यह 19 फरवरी से शुरू होगा.

सानिया ने ‘डब्ल्यूटीएटेनिस डॉट कॉम' से कहा, ‘मैं डब्ल्यूटीए फाइनल्स (बीते सत्र में) के  बाद खेल को अलविदा कहने वाली थी, क्योंकि डब्ल्यूटीए फाइनल्स के युगल वर्ग में हमारी जगह पक्की थी. अमरीकी ओपन से ठीक पहले मेरी कोहनी में चोट लग गई थी, इसलिए मुझे इसके बाद के हर टूर्नामेंट से हटना पड़ा. उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं अपनी शर्तों पर जीना पसंद करती हूं. इसीलिए मैं चोट के कारण बाहर नहीं होना चाहती थी. मैंने वापसी के लिए अभ्यास जारी रखा था,' सानिया ने महिला डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में तीन-तीन ग्रैंड स्लैम जीते हैं.

उन्होंने कजाकिस्तान की अन्ना डेनिलिना के साथ इस महीने के ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए हामी भरी है, वह पिंडली में चोट की समस्या से जूझ रही हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि चोट उसकी विदाई की योजनाओं में बाधा नहीं बनेगा. उन्होंने कहा, ‘उनकी कोशिश दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के दौरान दुबई में खेल को अलविदा कहने की है.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER