Sania Mirza / फाइनल में हार के बाद सानिया मिर्जा की आंख से आंसू के साथ हुई भावुक विदाई, देखें Video

Zoom News : Jan 27, 2023, 10:49 AM
Sania Mirza: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पहले ही टेनिस से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 खेला, जिसमें वह मिक्स्ड डबल्स के फाइनल तक पहुंची. उनके जोड़ीदार रोहन बोपन्ना रहे. फाइनल में सानिया को हार मिली. इसके बाद उनकी आंख से आंसू छलक पड़े.

मिक्सड डबल्स की सबसे मशहूर जोड़ियों में से एक सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना को फाइनल में लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की ब्राजील की टीम से 6-7 (2) 2-6 के स्कोर से हार का सामना करना पड़ा। सानिया ने ग्रैंड स्लैम में अब तक कुल छह खिताब जीते हैं। इनमें तीन महिला डबल्स और तीन मिक्सड डबल्स में जीते हैं। वहीं सानिया के जोड़ीदार रोहन बोपन्ना ने एक बार मिक्सड डबल्स में फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया है।

भावुक सानिया आंसू नहीं रोक सकीं

हार के बाद रोहन बोपन्ना ने सानिया को उनके शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं दीं, लेकिन इसी दौरान सानिया अपने आंसू नहीं रोक सकीं. बोपन्ना ने बताया कि सानिया ने देश के ढेरों युवाओं को खेल के प्रति प्रेरित किया है. जब बोपन्ना तारीफ कर रहे थे, तब सानिया भावुक हो गईं और उनकी आंख से आंसू छलक पड़े.

खुद को संभालते हुए सानिया ने माइक थामा और सभी का शुक्रिया किया. साथ ही विजेता जोड़ी को बधाई भी दी. इसके बाद उन्होंने कहा, 'मेरा प्रोफेशनल करियर मेलबर्न से ही 2005 में शुरू हुआ था. ग्रैंड स्लैम करियर को अलविदा कहने के लिए इससे अच्छी जगह हो ही नहीं सकती थी. माफी चाहूंगी (रोते हुए).'

सानिया ने इतने ग्रैंड स्लैम खिताब जीते

यहां से फिर सानिया ने खुद को संभाला. अपने आंसू पोंछते हुए कहा, 'यहां जब सेरेना विलियमस के खिलाफ खेली थी तो 18 साल की थी. 18 साल पहले ही कैरोलिना के खिलाफ खेली. यहां खेलना हमेशा मेरे लिए सम्मान की बात रही. यह मेरे घर जैसा है.'

बता दें कि सानिया ने मिक्स्ड डबल्स में 3 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. सानिया के छह ग्रैंड स्लैम खिताब में से तीन मिश्रित युगल हैं, जो उन्होंने महेश भूपति (2009 ऑस्ट्रेलियाई ओपन, 2012 फ्रेंच ओपन) और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस (2014 अमेरिकी ओपन) के साथ जीते. सानिया ने अपने तीनों महिला युगल ग्रैंड स्लैम खिताब हिंगिस (विम्बलडन 2015, अमेरिकी ओपन 2015 और ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2016) के साथ मिलकर जीते.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER