स्पोर्ट्स / सानिया मिर्ज़ा ने वीना मलिक से कहा- मैं पाकिस्तानी टीम की माँ नहीं हूँ

BBC : Jun 19, 2019, 10:47 AM
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा और पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक ट्विटर पर आपस में भिड़ गई हैं. सानिया ने वीना मलिक से कहा है कि मैं अपने बच्चे का ख्याल कैसे रखूं यह आपकी और बाक़ी दुनिया की चिंता नहीं है.

दरअसल, सानिया मिर्ज़ा की वीना मलिक ने जंक फूड वाले रेस्ट्रॉन्ट आर्ची में अपने बच्चे को ले जाने की ट्वीट कर आलोचना की थी. इसके साथ ही वीना ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि बाहर का डिनर खिलाड़ियों की फिटनेस पर बुरा असर डालता है.

वीना मलिक ने ट्वीट किया है, ''सानिया मैं आपके बच्चे को लेकर बहुत चिंतित हूं. आप लोग बच्चे के साथ शीशा पैलेस में हैं क्या यह ख़तरनाक नहीं है? जहां तक मुझे पता है कि आर्ची जंक फूड के लिए जाना जाता है और यह एथलीट/लड़कों के लिए ठीक नहीं होता. क्या आपको यह नहीं पता है कि आप मां हैं और ख़ुद भी एथलीट हैं.''

वीना मलिक के इस ट्वीट सानिया मिर्ज़ा बुरी तरह से भड़क गईं. सानिया ने कहा कि मैं अपने बच्चे का ख्याल कैसे रखूं यह बाक़ी दुनिया या वीना मलिक की चिंता नहीं है.

सानिया ने ट्वीट किया है, ''वीना मैं अपने बच्चे को शीशा पैलेस लेकर नहीं गई थी. इन सबके लिए आपको और बाक़ी दुनिया की चिंता नहीं होनी चाहिए. मैं अपने बच्चे का ख्याल किसी से भी कम नहीं रखती हूं. दूसरी बात यह कि मैं पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की न तो डाइटीशियन हूं और न ही उनकी मां, प्रिंसिपल या शिक्षक.'

भारत से मैच हारने के बाद पाकिस्तानी टीम के बारे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी शनिवार की रात इंग्लैंड में डिनर के लिए एक रेस्तरां में गए थे जबकि अगले दिन भारत से मैच था. कहा जा रहा है कि इन्हें अपनी फिटनेस की बिल्कुल चिंता नहीं की.

हालांकि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वे डिनर के लिए शुक्रवार की रात गए थे न कि शनिवार की रात. सानिया मिर्ज़ा इस बात से भी ग़ुस्से में हैं बिना उनकी अनुमति के वीडियो बनाया गया और शेयर किया गया.

सानिया मिर्ज़ा के जवाब में वीना मलिक ने कहा, ''यह जानकर अच्छा लगा कि बच्चा आपके साथ नहीं था. ओह क्या मैंने ये कहा था कि आप पाकिस्तानी टीम की डाइटीशियन या मां हैं? मैंने ये कहा कि आप एक एथलीट हैं और आपको पता होना चाहिए कि फिटनेस कितनी अहम है. और क्या आप एक क्रिकेटर की पत्नी नहीं हैं? आपको उनकी सेहत की भी चिंता करनी चाहिए. क्या मैं ग़लत कह रही हूं?''

सानिया ने वीना मलिक पर एक और ट्वीट किया लेकिन बाद में उन्होंने डिलीट कर दिया. हालांकि तब तक लोगों ने उस ट्वीट के स्क्रीन शॉट ले लिए थे.

सानिया के डिलीट ट्वीट का स्क्रीन शॉट वीना ने भी शेयर किया है.

इस ट्वीट में सानिया ने कहा था, ''हमें पता है कि कब सोना है, जागना है और क्या खाना है. सबसे अहम और चिंता की बात यह है कि आपने पत्रिकाओं के कवर पेज के लिए जो कुछ किया है वो बच्चों के लिए बहुत शालीन नहीं है. क्या आपकों नहीं पता है कि यह ख़तरनाक है? लेकिन हमारी चिंता के लिए आपका बहुत शु्क्रिया.''

सानिया और वीना मलिक की ट्विटर पर हुई इस बहस में लोग भी जमकर शामिल हुए. पाकिस्तान में इसे काफ़ी तवज्जो मिल रही है. पाकिस्तान में तो सानिया ट्रेंड कर रही हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER