स्पोर्ट्स / कमरे में पहुंचा तो पत्नी को रोते देखा: फैन द्वारा 'सुअर' बुलाने वाले वीडियो पर सरफराज़

Cric Tracker : Jun 27, 2019, 10:41 AM
यह 16 जून को पाकिस्तान की टीम ने भारत को महाकाव्य विश्व कप की कड़ी में मिला था। यह बराबरी की लड़ाई नहीं थी और इस तरह चीजें उनके रास्ते से बाहर नहीं हुईं और तब से सरफराज अहमद एंड कंपनी विशेषकर कप्तान को बहुत आलोचना का सामना करना पड़ा। यह सिर्फ मैदान पर उनके प्रदर्शन के लिए नहीं है, बल्कि उनके फिटनेस स्तर, आहार संबंधी आदतें, देर रात तक बाहर जाना, कुछ भी और सब कुछ उन पर वापस हिट करने के लिए इस्तेमाल किया गया है।

सरफराज को तब भी व्यक्तिगत शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था जब वह अपने बेटे के साथ एक मॉल में था और एक व्यक्ति उसके पास गया, अपने फोन पर एक वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। प्रशंसक उसे calling के रूप में वसा के रूप में एक सुअर के रूप में जाने के लिए चला गया ’यह सब सरफराज कर सकता था वहाँ से चलना और इसे अनदेखा करना था। घटना के बाद, उन्हें समुदाय से बहुत समर्थन मिला, लेकिन इससे बहुत नुकसान हुआ।

पत्नी होटल में रो रही थी

जब 32 वर्षीय वापस होटल में लौटा, तो उसकी पत्नी वहां बैठी हुई थी, जो खुद वीडियो देख रही थी। उन्हें उसे सांत्वना देनी थी और यह भी बताना था कि कैसे प्रशंसकों को उनके क्रिकेट के बारे में इतना जुनून हो जाता है कि कई बार यह थोड़ा बहुत हो जाता है।

“जब मैं होटल वापस गया तो मैंने देखा कि मेरी पत्नी वीडियो देखकर रो रही थी। मैंने उसे समझाने की कोशिश की कि यह सिर्फ एक वीडियो है और हम लोगों ने हमारे पास जाकर बातें बताई हैं। यह कुछ भी गंभीर नहीं है हमें मजबूत होना चाहिए। यह सब जीवन का एक हिस्सा है, जब हम अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो हमें इस सब से गुजरना होगा, ”पाकिस्तान के कप्तान ने आईसीसी के अंदरूनी सूत्र के साथ बातचीत में कहा।

समर्थन के लिए सरफराज आभारी हैं

उन्होंने केवल अपने करीबी लोगों से ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया और अन्य चैनलों पर प्रशंसकों और समर्थकों से भी समर्थन प्राप्त किया। उस विशेष प्रशंसक के कार्यों को शर्मनाक माना गया और उसने इसके लिए माफी भी मांगी।

“न केवल परिवार के सदस्यों ने जो भी वीडियो देखा, उसके खिलाफ प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे सोशल मीडिया पर समर्थन और प्यार के ट्वीट और संदेश भेजे। हम सभी के आभारी हैं। आज हम जो कुछ भी हैं अपने प्रशंसकों की वजह से हैं। यदि हमारे प्रशंसक हमारा समर्थन करते हैं, तो भी हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे और प्रेरित रहेंगे।

मैंने हमेशा कहा है कि हमारे पाकिस्तानी प्रशंसक हमसे बहुत प्यार करते हैं। और हम यह भी जानते हैं कि जब हम जीतते हैं तो वे हमें बहुत सम्मान देंगे और जब हम हारते हैं, तो उनका गुस्सा वैध होता है क्योंकि उन्हें हमसे उम्मीदें हैं, “सरफराज ने आगे कहा।

यह सिर्फ इस तथ्य के साथ नहीं था कि टीम मैच हार गई थी, लेकिन वे इस तरह से कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार गए थे कि इस तरह की नाराजगी का एक प्रमुख कारण था। हालांकि, कप्तान उन सभी का आभारी है, जो एक बार फिर से अपनी अगली आउटिंग में टीम के लिए चीयर करने के लिए लॉर्ड्स में खड़े थे।

”सरफराज ने कहा "भारत के खिलाफ मैच हारने के बाद, एक सप्ताह जो बीत गया, हालांकि, यह था, हमारे प्रशंसक अभी भी लॉर्ड्स आए और पाकिस्तान टीम का समर्थन किया। वे उस होटल में आए जहाँ हम ठहरे हुए थे और यहाँ तक कि हमसे बाहर भी मिले और उन सभी ने हमसे एक बात कही कि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और बाकी को भगवान तक छोड़ देना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER