Uttar Pradesh / नाबालिग भतीजी को फांसी के फंदे पर देखा, दुपट्टे से लटककर मौसी ने भी दी जान

Zoom News : Jun 05, 2022, 08:44 AM
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक ही परिवार की दो नाबालिग लड़कियों ने दुपट्टे से फांसी लगाकर बारी-बारी से आत्महत्या कर ली, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। इस खुदकुशी के पीछे मामूली विवाद को कारण बताया जा रहा है। रौनापार थाना क्षेत्र के देवारा नैनिजोर में मामूली विवाद के बाद दो नाबालिग बच्चियों ने दुपट्टे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

घटना के पीछे दोनों बच्चियों और परिवार में आपसी विवाद कारण बताया जा रहा है। घटना के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची जिसके बाद कई वरिष्ठ अफसरों ने वहां पहुंचकर जांच पड़ताल की।

शुरुआती जांच के बाद पता चला है कि आत्महत्या करने वाली दोनों लड़कियां मौसी और भतीजी के रिश्ते में थीं और एक साथ एक ही घर में रहती थीं। आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने मौके पर पहुंचकर जांच के बाद कहा कि  घटना के पीछे का कारण मनमुटाव है।

एसपी ने बताया कि दोपहर बाद किसी बात को लेकर उनके बीच झगड़ा और मारपीट हुई थी, जिस पर गुस्से में बीरबल यादव की 15 साल की बेटी प्रियंका ने कमरे के अंदर दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  

इस घटनाक्रम से घबराकर राम बदन यादव की बेटी रीना जो मृतक नाबालिग की मौसी थी, उसने भी घर के नजदीक पेड़ पर दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।  इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद मृतक युवती के छोटे भाई श्याम सुंदर ने भी इसकी पुष्टि की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER