Rajasthan / कक्षा 9 से 12 के लिए 1 सितंबर से स्कूल फिर से खुलेंगे।

Zoom News : Aug 12, 2021, 09:34 PM

कोचिंग संस्थानों के सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए, जबकि स्कूल/संकायों/विश्वविद्यालयों के कोचिंग और गैर-कोचिंग कर्मचारियों को परिवहन सुविधा प्रदान करने वाले ड्राइवरों और अन्य लोगों को टीके की न्यूनतम खुराक मिलनी चाहिए।


राजस्थान में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल, विश्वविद्यालय, कॉलेज और शिक्षण संस्थान 1 सितंबर से फिर से खुलेंगे, देश सरकार ने गुरुवार को यह जानकारी दी। हालांकि, COVID-19 प्रोटोकॉल को बनाए रखने के लिए 50 की क्षमता के साथ कक्षाएं चलाई जा सकती हैं।


छात्र स्कूलों में उपस्थित होने के लिए माता-पिता/अभिभावकों से लिखित सहमति प्रकाशित करेंगे, साथ ही साथ अन्य लोग ऑनलाइन कक्षाएं लेना जारी रख सकते हैं। सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि नियमित कक्षाओं में शामिल नहीं होने वालों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की सुविधा बनी रहेगी।


स्कूलों में सुबह की बैठक की अनुमति नहीं दी जा सकती है, जबकि सामाजिक दूरी और स्वच्छता को बनाए रखने के लिए सीओवीआईडी ​​​​-19 से जुड़े सभी अन्य सुझावों का पालन किया जाना चाहिए, यह कहा।


छात्रों को COVID-19 की जांच के बाद परिसर में जाने की अनुमति दी जाएगी। कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों की कक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही चलती रहेंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER