Unlock 5.0 / कोरोना वायरस की महामारी के कारण अभी भी इन राज्यों में स्कुल रहेंगे बंद

Zoom News : Oct 11, 2020, 03:55 PM
Delhi: कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू किए गए लॉकडाउन में स्कूल और कॉलेज भी बंद थे। अब, जब देश वापस पटरी पर आ रहा है, तो स्कूल और कॉलेज भी खुल रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने 19 अक्टूबर से स्कूल खोलने की अनुमति दी है, जबकि कई राज्यों में स्कूल पहले से ही खुले हैं।

कई राज्य ऐसे भी हैं जहां स्कूल खोलने के बारे में अब तक कोई घोषणा नहीं की गई है। जिन राज्यों में स्कूल अभी तक नहीं खुले हैं, महाराष्ट्र महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के साथ-साथ गुजरात, मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ से भी सबसे अधिक प्रभावित है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा ने स्पष्ट कर दिया है कि दिवाली से पहले राज्य में स्कूल नहीं खुलेंगे। उन्होंने कहा है कि राज्य में अभी भी कोरोना से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

गुजरात सरकार ने यह भी कहा है कि दिवाली के बाद एक स्कूल खोलने पर विचार चल रहा है।  गुजरात के शिक्षा सचिव विनोद राव ने कहा है कि अभी स्कूल खोलने की कोई योजना नहीं है। दिल्ली सरकार ने पहले ही 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद करने की घोषणा की थी। चंडीगढ़ और तेलंगाना में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे।

वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार ने भी दुर्गा पूजा के बाद ही स्कूल खोलने की घोषणा की है। ऐसे में, यह स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल में इस महीने स्कूल बंद रहेंगे। कर्नाटक सरकार ने कहा है कि 30 अक्टूबर तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे। आंध्र प्रदेश की सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि स्कूल 2 नवंबर से नहीं खुलेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER