UK News / चिलचिलाती धूप, भालू के खाल वाली टोपी, बदन में ऊनी कपड़े; प्रिंस विलियम के सामने बेहोश होकर गिरे सैनिक

Vikrant Shekhawat : Jun 11, 2023, 01:20 PM
UK News: ऐसी भीषण गर्मी में खुले आसमान के नीचे अगर कोई वुलेन कपडे और टोपी लगाकर घंटों खड़ा रहेगा तो उसका क्या होगा? वो बेहोश होकर गिर जाएगा. उसकी हालत खराब हो जाएगी. ऐसा ही हुआ ब्रिटेन में. चिलचिलाती धूप के बीच प्रिंस विलियम के सामने तीन सैनिक बेहोश होकर गिर गए. उन्होंने 30 डिग्री सेल्सियस तापमान में ऊनी कपड़ों जैसी ड्रेस और भालू की खाल की टोपी लगा रखी थी. अचानक एक के बाद एक तीन सैनिक वहीं मैदान पर गिर गए.

इतनी भीषण गर्मी में जहां इंसान को शर्ट और पैंट पहनने के बावजूद पसीना-पसीना हो जाता है वहीं इन सैनिकों को सर्दियों जैसे मोटे कपड़े और ऊनी टोपी पहनकर घंटों खड़ा रहना पड़ा. इससे इनकी हालत बिगड़ गई और वहीं प्रिंस के सामने गिर गए. एक रिपोर्ट के मुताबिक वार्षिक ट्रूपिंग द कलर परेड के लिए प्रिंस विलियम के सामने परेड कर रहे थे. ये रिहर्सल की अंतिम परेड थी. इसी दौरान तीन सैनिक बेहोश हो गए. प्रिंस विलियम ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि आज इतनी गर्मी में भी रिहर्सल में हिस्सा लेने वाले हर सैनिक को बहुत-बहुत धन्यवाद. मुश्किल वक्त पर भी आप सभी ने सच में बहुत अच्छा काम किया.

एक के बाद एक तीन सैनिक बेहोश

प्रिंस विलियम ने एक और ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि इस तरह के आयोजन में बहुत मेहनत और तैयारी होती है. इसमें उन सभी का श्रेय है जो इसमें शामिल होते हैं. खासतौर पर आज की परिस्थितियों में. एक सैनिक बेहोश होकर गिर गया था. लेकिन इसके बावजूद वो उठने का प्रयास कर रहा था.वो वापस से उठकर परेड में हिस्सा लेने के लिए तैयार हो रहा था. उसके गिरने के बाद मेडिकल की टीम उसकी मदद के लिए दौड़े. बीबीसी के मुताबिक यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी ने साउथ इंग्लैंड के लिए हीटवेव का अलर्ट किया है. ट्रूपिंग द कलर कार्यक्रम के लिए रिहर्सल परेड हो रही थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER