देश / जवानों ने LoC पर मनाया क्रिसमस, बर्फीली वादी में गाया जिंगल बेल- Video

News18 : Dec 25, 2019, 05:15 PM
श्रीनगर/ नई दिल्ली। देश भर में 25 दिसंबर को क्रिसमस (Christmas) का त्योहार पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। सीमा पर सेना के जवानों ने भी क्रिसमस मनाया। सेना की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में आप देख सकते हैं कि कश्मीर में एलओसी के पास बर्फ से ढके इलाके में सेना के जवान क्रिसमस मना रहे हैं। जवान 'जिंगल बेल' गाते हुए क्रिसमस का जश्न मनाते देखे जा सकते हैं।

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को कहा कि ईसा मसीह की सीख और उनके कार्यों में आज की दुनिया में व्याप्त 'अशांति, घृणा और हिंसा' से पीड़ितों को राहत प्रदान करने की ताकत है। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने 'भारत और विदेशों में अपने सभी नागरिकों और खासकर ईसाई भाई - बहनों को' शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति ने कहा, 'हम ईसा मसीह के जन्मदिन का उत्सव मनाते हैं जिनके जीवन से मानवता को प्यार, दया और भाईचारे का अनुपालन करने का संदेश हासिल होता है।' उन्होंने कहा, 'आज जब दुनिया अशांति, घृणा और हिंसा से पीड़ित है तो उनके शब्दों और कार्यों से राहत मिलेगी और आगे का रास्ता दिखेगा।' उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि हम ईसा मसीह के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लें और 'अधिक दयालु एवं समतामूलक समाज का निर्माण करें।'

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्रिसमस के अवसर पर बुधवार को देशवासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि ईसा मसीह के उपदेश दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित करते रहेंगे। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, 'मेरी क्रिसमस । हम काफी हर्ष के साथ प्रभु ईसा मसीह के नेक विचारों को स्मरण करते हैं। ' उन्होंने कहा कि ईसा मसीह सेवा, करुणा भाव तथा मानवीय पीड़ा को दूर करने में जीवन को समर्पित करने के प्रतीक रहे हैं । मोदी ने कहा, 'उनकी शिक्षा दुनियाभर के लाखों लोगों को प्रेरित करती रहेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER