देखें वीडियो / यूक्रेन से एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट पहुंची दिल्ली, तीसरी ने भी भरी उड़ान, सिंधिया ने गुलाब देकर किया स्वागत

Zoom News : Feb 27, 2022, 09:58 AM
यूक्रेन में चल रही जंग के बीच  भारतीय नागरिकों को अपने देश सुरक्षित वापस लाने के लिए कोशिशें तेज कर दी गई है। इस बीच अब एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट भी रविवार को दिल्ली पहुंच चुकी है। इसमें 250 लोगों ने स्वदेश वापसी की। सुबह करीब तीन बजे यह विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचा। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। वहीं एक और विमान ने यूक्रेन से उड़ान भर दी है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने गर्मजोशी से स्वागत किया

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यूक्रेन से सकुशल लौटे यात्रियों को उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें गुलाब दिया। विमान के अंदर यात्रियों के साथ बातचीत करते हुए सिंधिया ने सभी यात्रियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने सभी लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि यूक्रेन से प्रत्येक भारतीयों को सुरक्षित रूप से वापस लाया जाएगा। कृपया अपने सभी दोस्तों और अपने सभी सहयोगियों को यह संदेश दें कि हम उनके साथ हैं और हम उनके सुरक्षित मार्ग की गारंटी देंगे। प्रधान मंत्री मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति के लगातार संपर्क में हैं और हर भारतवासी की वापसी  सुनिश्चित करने के लिए बात कर रहे हैं। सिंधिया ने कहा कि रूसी सरकार के साथ भी बातचीत जारी है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं हर एक नागरिक की वापसी के बाद ही हम चैन के सांस लेंगे । हम आपका स्वागत करते हैं। सिंधिया ने सुरक्षित वापसी के लिए एयर इंडिया के चालक दल को भी धन्यवाद दिया। 

यहां देखं वीडियो 

तीसरी फ्लाइट ने भी भरी उड़ान

हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से तीसरी फ्लाइट ने भी दिल्ली के लिए उड़ान भर दी है। इस फ्लाइट में 240 भारतीय नागरिक हैं जिन्हें बुडापेस्ट के रास्ते यूक्रेन से निकाला जा रहा है।


देखें वीडियो- पीयूष गोयल ने भी किया स्वागत


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER