अंतर्राष्ट्रीय / काबुल निकासी इतिहास में "सबसे बड़ा और सबसे कठिन" था: बिडेन

Zoom News : Aug 21, 2021, 01:11 AM

राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को कहा कि वह काबुल के हवाई अड्डे से आपातकालीन निकासी के परिणाम का आश्वासन नहीं दे सकते, इसे अब तक का सबसे "कठिन" एयरलिफ्ट ऑपरेशन कहा गया है।


"यह इतिहास में सबसे बड़े, सबसे कठिन एयरलिफ्टों में से एक है," बिडेन ने व्हाइट हाउस से एक टेलीविज़न संबोधन में कहा। "मैं वादा नहीं कर सकता कि परिणाम क्या होगा।"


राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी सेना ने 14 अगस्त से अफगानिस्तान से 13,000 लोगों और जुलाई से 18,000 लोगों को एयरलिफ्ट किया है, व्यक्तिगत संविधान उड़ानों पर "संयुक्त राज्य सरकार द्वारा सुविधा" के साथ अधिक से अधिक खाली किए गए हैं। निकाले गए लोगों में अमेरिकी नागरिकों के परिवार के व्यक्ति, अद्वितीय आव्रजन वीजा (SIV) उम्मीदवार और उनके परिवार और अतिसंवेदनशील अफगान शामिल हैं।


इससे पहले शुक्रवार को, बिडेन और उपाध्यक्ष कमला हैरिस ने टिप्पणी से पहले अफगानिस्तान में विकसित हो रही स्थिति के बारे में बात करने के लिए देशव्यापी सुरक्षा दल के साथ मुलाकात की।


बिडेन का निजी अनुमोदन स्कोर सोमवार को घोषित इप्सोस / रॉयटर्स के मतपत्र में ७ प्रतिशत घटकर, पिछले सप्ताह ५३% से ४६% हो गया। इप्सोस/रॉयटर्स साप्ताहिक मतपत्र के भीतर यह उनका अब तक का सबसे कम स्कोर है और अफगानिस्तान सरकार के पतन, तालिबान के पीछे जाने और पूरी तरह से सार्वजनिक दृश्य में खेले जाने वाले निकासी आपदा के बीच आया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER