राजस्थान / पुलिस को देख दुकान बंद करके भागा दुकानदार, अंदर रह गई 2 मां-बेटी, एसपी पहुंचे

Zoom News : Apr 27, 2021, 04:48 PM
धौलपुर। जिला मुख्यालय पर मिनी लॉकडाउन (Mini lockdown) के उल्लंघन का अजीब वाकया सामने आया है। यहां राज्य में लागू 'जन अनुशासन पखवाड़े' (मिनी लॉकडाउन) में तय समय के बाद भी कपड़े की दुकान (Clothes shop) खोलकर बैठा एक दुकानदार पुलिस के आने की सूचना पर हड़बड़ी में एक महिला और उसकी बेटी को दुकान में बंद करके भाग गया। उसके बाद ये मां-बेटी करीब तीन घंटे तक दुकान में बंद रही और चिल्लाती रही।

कुछ देर बाद आसपास के लोगों को दुकान के अंदर किसी होने का पता चला तो उन्होंने पुलिस सूचना दी। इसी बीच वहां से गुजर रहे पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत को इसकी सूचना मिली तो वे खुद दुकान पर पहुंच गये। उन्होंने बाद में दुकान का ताला तुड़वाकर मां-बेटी को बाहर निकलवाया। दुकान का ताला तोड़ने के दौरान दुकानदार भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।


सैपऊ बाजार में हुई घटना

दरअसल राज्य सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक दुकानें खुलने का समय सुबह 6 से 11 बजे तक का ही है। लेकिन सोमवार को सैपऊ बाजार में एक दुकानदार तय समय के बाद भी अपने कपड़े की दुकान खोलकर बैठा था। उस समय उसकी दुकान में दो महिलायें (मां-बेटी) मौजूद थी। इसी दौरान पुलिस का दबाव देखकर उससे बचने के लिये दुकानदार आनन-फानन में दुकान को बंद कर दिया और फरार हो गया।

पुलिस ने दुकान का ताला तोड़कर मां-बेटी को बाहर निकाला

दुकान के अंदर मां-बेटी चिल्लाती रह गई। बाद में लोगों ने उनकी आवाज सुनी तो वे वहां पहुंचे। लेकिन दुकान के ताला लगा हुआ था। उसी दौरान लोगों ने शहर की गश्त पर निकले पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के काफिले को रोका और उन्हें घटना की जानकारी दी। इस पर पुलिस अधीक्षक वहां पहुंचे। अंदर महिलायें चिल्ला रही थी। बाद में पुलिस अधीक्षक ने दुकान का ताला तुड़वाकर दोनों को बाहर निकालवाया। दोनों महिलायें पसीने से लथपथ हो रही थी।

दुकानदार को हिरासत में लिया

पुलिस अधीक्षक केसर सिंह ने बताया कि मौके पर एसडीएम रामकिशोर मीणा और सीओ विजय कुमार को बुलाया गया। दुकानदार हिरासत में ले लिया गया। महिला मंजू देवी और उसकी पुत्री कृष्णा को घर भेज दिया गया। एसडीएम और तहसीलदार ने दुकान को सीज करने की कार्रवाई की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER