देश / कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन, थे कोरोना पॉजिटिव

Zoom News : Nov 25, 2020, 06:55 AM
Delhi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। अहमद पटेल एक महीने पहले कोरोना से संक्रमित थे। इसके बाद उनका इलाज चल रहा था। अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट किया कि उनके पिता अहमद पटेल का आज सुबह 3.30 बजे निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार, अहमद पटेल का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। इस अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

फैजल पटेल ने ट्वीट किया कि वह बड़े दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहे हैं। फैजल पटेल ने कहा कि उनके पिता का देहांत 25 तारीख की सुबह 3.30 बजे हुआ। फैसल पटेल ने कहा कि लगभग एक महीने पहले उनके पिता को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उपचार के दौरान, उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उन्होंने बहु-अंग विफलता का सामना किया। फैजल पटेल ने कहा कि उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

फैजल पटेल ने लोगों से अपील की है कि कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ में जाने से बचें। गुजरात के राज्यसभा सांसद और कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल को 15 नवंबर को मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

1 अक्टूबर को अहमद पटेल ने एक ट्वीट कर उन्हें कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। तब के दिग्गज कांग्रेसी नेता अहमद पटेल ने कहा कि "मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं, मेरा अनुरोध है कि जो लोग मेरे निकट संपर्क में आते हैं वे खुद को अलग-थलग कर लेते हैं।"

71 साल के अहमद पटेल तीन बार लोकसभा सदस्य और पांच बार राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। अगस्त 2018 में, उन्हें कांग्रेस पार्टी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। अहमद पटेल 1977 में 26 साल की उम्र में पहली बार भरूच से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद संसद पहुंचे। हमेशा पर्दे के पीछे राजनीति करने वाले अहमद पटेल की गिनती कांग्रेस परिवार के भरोसेमंद नेताओं में होती थी। वह 1993 से राज्यसभा सांसद थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER