देश / गुजरात में अहमद पटेल का होगा आज अंतिम संस्कार, राहुल गांधी भी करेंगे श्रद्धांजलि अर्पित

Zoom News : Nov 26, 2020, 08:05 AM
अहमदाबाद। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का पार्थिव शरीर बुधवार को गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर लाया गया, जहां उन्हें आज रात अस्पताल में रखा गया। पटेल के पार्थिव शरीर को गुरुवार सुबह पैतृक गांव पिरमान में दफनाया जाएगा। पार्टी नेताओं ने यह जानकारी दी। गुजरात के कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पीरमान में पटेल को श्रद्धांजलि देंगे। पार्टी नेताओं ने कहा कि पटेल के शव को शाम को विमान से वडोदरा लाया गया, जिसके बाद एम्बुलेंस के जरिए सड़क मार्ग से अंकलेश्वर ले जाया गया।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि आज रात शव को अंकलेश्वर के एक अस्पताल में रखा जाएगा। उन्हें दफनाने के लिए गुरुवार सुबह पिरमान गांव ले जाया जाएगा। कांग्रेस पार्टी के एक शीर्ष रणनीतिकार और संकटमोचक, पटेल ने कोविद -19 मुद्दों से जूझने के बाद बुधवार तड़के गुरुग्राम के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। गुजरात कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता देर शाम वडोदरा हवाई अड्डे पहुंचे और पटेल को श्रद्धांजलि दी।

इससे पहले, पटेल के बेटे फैसल पटेल और बेटी मुमताज सिद्दीकी ने बुधवार की सुबह ट्विटर पर एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि उनके पिता ने बुधवार की तड़के तीन बजकर तीस मिनट पर अंतिम सांस ली। उन्होंने कहा, 'मैं दुखी होकर अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहा हूं। 25 की सुबह करीब 3.30 बजे उनका निधन हो गया। '

फैसल और मुमताज ने बताया कि इलाज के दौरान उनके पिता के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। पटेल को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। कांग्रेस संगठन के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि पटेल के सम्मान में अगले तीन दिनों तक पार्टी का झंडा झुका रहेगा।

पटेल की मृत्यु के बारे में जानने के बाद, बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता यहां पार्टी मुख्यालय पहुंचे और पटेल को श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी, आनंद शर्मा, रणदीप सुरजेवाला, कपिल सिब्बल, भूपेंद्र हुड्डा, राजीव शुक्ला, जितिन प्रसाद और कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने पटेल के परिवार के प्रति अपनी संवेदना और संवेदना व्यक्त की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER