दुनिया / सेक्स वर्कर का किया बिजनेसमैन ने यौन उत्पीड़न, अदालत ने लाखों में हर्जाना देने का आदेश दिया

Zoom News : Dec 16, 2020, 11:31 AM
न्यूजीलैंड की एक सेक्स वर्कर ने एक व्यापारी के खिलाफ यौन हिंसा की शिकायत दर्ज कराई। मामले की सुनवाई के दौरान, मानवाधिकार आयोग ने इस सेक्स वर्कर को मुआवजे के रूप में 6 अंकों में पैसे देने का आदेश दिया। मानवाधिकार आयोग के निदेशक माइकल टिम्मिन्स ने कहा कि ये भुगतान एक आवश्यक चेतावनी है जो याद दिलाता है कि कोई भी कार्यकर्ता, भले ही वह किसी भी क्षेत्र में काम करता हो, कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न नहीं किया जा सकता है और कार्यकर्ता को मुझे उठाने का हर अधिकार होना चाहिए के खिलाफ मेरी आवाज

माइकल टिमिन्स ने कहा, "हम सभी व्यापार मालिकों और उनके कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि वे सेक्स वर्करों के अधिकारों को समझें और उनका सम्मान करें।"

आयोग ने कहा कि इस भुगतान का उद्देश्य महिला को भावनात्मक और आर्थिक रूप से क्षतिपूर्ति करना है। इस महिला की पहचान और मामले के अन्य सभी विवरणों को आयोग द्वारा गोपनीय रखा गया है

यह मामला यौनकर्मियों के मानवाधिकार अधिनियम के तहत दर्ज किया गया था। मानवाधिकार न्यायाधिकरण ने कहा, 'सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि किस संदर्भ में क्या किया जा रहा है। एक वेश्यालय में भी अनुचित और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। ' ट्रिब्यूनल ने कहा, "यह माना जाता है कि किसी यौनकर्मी से यह जानना आवश्यक नहीं है कि क्या वह अपने ग्राहक की भाषा को अपमानजनक या अपमानजनक पाता है।"

अदालत ने कहा, "यदि वेश्यालय में गलत यौन व्यवहार या भाषा को अपमानजनक या अपमानजनक नहीं माना जाता है तो यौनकर्मी अधिनियम के तहत अपने अधिकारों से वंचित हो जाएंगे।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER