क्रिकेट / अफरीदी ने दिया विवादित बयान, बोले- कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में है

Live Hindustan : May 17, 2020, 03:12 PM
स्पोर्ट्स डेस्क | पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर से कश्मीर राग अलापा और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और भारतीय फिल्मेकर अशोक पंडित ने शाहिद अफरीदी का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह पीएम नरेंद्र मोदी के बार में काफी कुछ बोल रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अफरीदी एक भीड़ को संबोधित करते हुए कश्मीर और पीएम मोदी के बारे में विवादित बयान देते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो की शुरुआत में शाहिद अफरीदी ने कोरोना वायरस के बारे में बात की, लेकिन इसके बात पीएम मोदी और कश्मीर पर बोलने लगते हैं। वीडियो में अफरीदी में कहते हैं, ''कोरोना से बड़ी बीमारी मोदी के दिल और दिमाग में हैं और वह बीमारी मजहब की बीमारी है। उस बीमारी को लेकर वह सियासत कर रहे हैं और हमारे कश्मीर कश्मीरी भाई-बहनों और बुजुर्गों के साथ जुल्म कर रहे हैं। उन्हें इसका जवाब देना होगा।''

इसके बाद अफरीदी ने कश्मीर पर अपनी बौखलाहट दिखाते हुए कहा, ''वैसे तो मोदी बहुत दिलेर बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हैं डरपोक आदमी। मोदी ने कश्मीर में सात लाख भारत के सैनिक तैनात कर रखे हैं। इतने सैनिक हमारी पूरी पाकिस्तान की फौज में हैं।'' इसके बाद उन्होंने कहा, ''लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि उन 7 लाख फौजियों के पीछे 22-23 करोड़ की फौज और खड़ी है और हम अपनी पाकिस्तानी फौज के साथ हैं।''

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब शाहिद अफरीदी ने कश्मीर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में विवादित बयान दिया है। इससे पहले भी वह कई बार इस तरह के बयान दे चुके हैं। इसी साल फरवरी में अफरीदी ने एक बयान देते हुए कहा था कि जब तक मोदी सत्ता में हैं, भारत-पाकिस्तान के संबंध नहीं सुधर सकते।

अफरीदी ने कहा था,  “जब तक मोदी सत्ता में हैं, मुझे नहीं लगता कि भारत से कोई प्रतिक्रिया मिलेगी। हम सभी, यहां तक की भारतीय भी जानते हैं कि मोदी क्या सोचते हैं। उनकी सोच नकारात्मक है। भारत और पाकिस्तान के संबंध सिर्फ एक इंसान के कारण खराब हुए हैं। यह हम नहीं चाहते थे।” उन्होंने कहा था, “सीमा के दोनों तरफ से लोग एक दूसरे के देश घूमना चाहते हैं। मैं नहीं जानता कि मोदी क्या करना चाहते हैं और उनका एजेंडा हकीकत में क्या है।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER