दिल्ली हिंसा / यूपी में गिरफ्तार हुआ दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाला युवक शाहरुख़

News18 : Mar 03, 2020, 01:02 PM
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में हिंसक प्रदर्शन हुआ। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाला युवक शाहरुख़, उत्तर प्रदेश के बरेली से गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आरोपी युवक को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है। बताया जा रहा है कि शाहरुख के कई रिश्तेदार बरेली में हैं जिनके घर में वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था।


बताया जा रहा है कि दिल्ली के मौजपुर इलाके में गोली चलाने वाला आरोपी युवक शाहरुख़, फायरिंग करने के बाद पानीपत पहुंचा। जिसके बाद वह कैराना, अमरोहा जैसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों में छिपता रहा। तलाश में जुटी हुई स्पेशल सेल को शाहरुख़ की कॉल डिटेल से जानकारी मिली है कि आरोपी अब यूपी के बरेली में छिपा हुआ था। इस मामले में एडिशनल सीपी डॉ। अजीत कुमार सिंगला दोपहर 03:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

बीते दिनों जब दिल्ली में हिंसा का दौर शुरू हुआ तो सूचना पाकर मौजपुर इलाके में उपद्रवियों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस पहुंची। इस दौरान पुलिसकर्मी दीपक दहिया पर आरोपी शाहरुख ने सरेआम पिस्तौल तान दी थी। उपद्रवियों की भीड़ में शामिल पिस्टल लिए शाहरुख का लाठी से सामना करने वाले हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया (Deepak Dahiya) की बहादुरी की काफी चर्चा हुई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER