Delhi Violence / 'वो पत्थर फेंकते हैं तो हमारे हाथ भी बंधे नहीं हैं', बोले राज ठाकरे

Zoom News : Apr 17, 2022, 02:32 PM
दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा को लेकर राज ठाकरे (Raj Thackeray) का बड़ा बयान आया है. राज ठाकरे ने कहा कि पत्थर फेंकने वालों को करारा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि हमारे हाथ बंधे नहीं है. 

हम क्या बैठे रहेंगे ,हम छोड़ेंगे नहीं: राज ठाकरे

राज ठाकरे ने आगे ये भी कहा, 'हम भी पत्थर उठा सकते हैं. उनके हाथों में जो हथियार हैं वो हमें हाथों में लेने के लिए मजबूर न किया जाए. दिल्ली में हुए घटनाक्रम का जवाब वैसा ही होना चाहिए'. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो अहम घोषणाएं की हैं. जिसमें पहली घोषणा उन्होंने ये की है कि आगामी एक मई को महाराष्ट्र दिवस पर वे राज्य के संभाजीनगर में सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे. वहीं 5 जून को वह अपने समर्थकों के साथ उत्तर प्रदेश में अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे.

'लॉउडस्पीकर्स निकालने ही होंगे'

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र समेत देश के तमाम हिंदू हिंदुओं से यह अपील की है कि वे तैयार रहें. उन्होंने कहा, 'अगर 3 मई तक मुस्लिम समाज के लोग मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाते हैं तो हम भी उन्हें लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा सुनाएंगे. ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर की वजह से सिर्फ हिंदुओं को ही तकलीफ नहीं हो रही है. बल्कि इसके शिकार मुस्लिम समाज के लोग भी हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम पत्रकार ने मेरी पार्टी के नेता बाला नांदगांवकर से मुलाकात की है. जिसमें उस पत्रकार ने बताया कि जब मेरा बच्चा पैदा हुआ. तब अजान की वजह से काफी तकलीफ हो रही थी. उस समय मैंने मस्जिद में जाकर उन्हें लाउडस्पीकर बंद करने को कहा था.'

महाराष्ट्र सरकार को दिया है अल्टीमेटम

आपको बता दें कि मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों को लेकर राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को तीन मई तक कोई फैसला लेने का अल्टीमेटम दिया है. राज ठाकरे ने कहा क‍ि नमाज के लिए रास्ते और फुटपाथ क्यों चाहिए? घर पर पढ़िए. प्रार्थना आपकी है हमें क्यों सुना रहे हो. राज्य सरकार को हम कहते हैं कि हम इस मुद्दे से पीछे नहीं हटेंगे आपको जो करना है करो.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER