Bollywood News / शाहरुख ने 2023 में फिल्मों से ही नहीं इन 10 तरीकों से खूब पैसे पीटे!

Zoom News : Jan 18, 2024, 12:00 PM
Bollywood News: शाहरुख खान बस नाम ही काफी है. 4 साल के लंबे ब्रेक के बाद लौटे किंग खान ने 2023 में ये साबित कर दिया कि बॉलीवुड का बस एक ही बादशाह है- वो है शाहरुख. ‘पठान’, ‘जवान’ और फिर ‘डंकी’ से शाहरुख खान ने बॉक्स ऑफिस पर खूब भौकाल काटा और सिल्वर स्क्रीन पर अपना दबदबा कायम कर दिया. ये तो आप जानते ही हैं कि, शाहरुख खान ने बीते साल बॉक्स ऑफिस से 2600 करोड़ का बिजनेस उठाया है. लेकिन शाहरुख खान का जलवा यहीं तक नहीं रुका. एक्टर ने यहां तूफान उठाने के बाद विज्ञापन की दुनिया में भी दमदार वापसी कर डाली.

शाहरुख खान के नाम कई ब्लॉकबस्टर और बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड हैं. हालांकि, विज्ञापन की दुनिया में लंबे समय से नजर आ रहे किंग खान ने 2023 में इतना बिजनेस किया, जो शायद पहले कभी नहीं हुआ होगा. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शाहरुख खान का नाम ही काफी है. वो नाम अगर किसी ब्रांड के साथ जुड़ जाए, तो फायदा मिलना तो तय है.

विज्ञापन की दुनिया में शाहरुख खान का जलवा

रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान जनवरी 2023 से लगभग 10 बड़े ब्रांड के साथ जुड़ चुके हैं. शुरुआत एक दिन पहले ही आई खबर से कर लेते हैं. शाहरुख खान को हाल ही में डिटर्जेंट ब्रांड Tide ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है. इसके अलावा अभिनेता कई सारे ब्रांड के विज्ञापन भी कर रहे हैं. इसमें एवरेस्ट स्पाइसेस, रूंगटा स्टील, सनफीस्ट डार्क फैंटेसी, फैब्रीकेयर, रियल मी, मिंत्रा और अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल हैं.

कुछ महीनों पहले तो शाहरुख खान आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप का भी एड करते दिखे थे. टैम मीडिया रिसर्च की एक रिपोर्ट सामने आई है. इससे पता लगा कि, शाहरुख खान टेलीविजन पर भी कई प्रोडक्ट्स का चेहरा बन हैं. 2023 के जनवरी और जुलाई के बीच का एक आंकड़ा बताते चलते हैं. दरअसल अभिनेता को 21 ब्रांड्स का प्रमोशन करते हुए देखा गया है.

विज्ञापन में भी सफलता मिल गई

ये तो हम आपको बता दिए कि, 2023 में उनका विज्ञापन की दुनिया में जलवा रहा है. लेकिन 2022 की तुलना में ये थोड़ा बहुत नहीं बल्कि काफी ज्यादा है. जनवरी और जुलाई (2022) के बीच का कुल हिसाब किताब ये है कि, 2023 में 24 परसेंट का इजाफा हुआ है. वहीं 2021 के मुकाबले तो 13 परसेंट की बढ़ोतरी हुई है. ये आंकड़े बताते हैं कि, शाहरुख खान ने जो सफलता फिल्मी ऑफिस में हासिल की है. वहीं सक्सेस उन्हें विज्ञापन में भी मिल गई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER