Gufi Paintal Died / महाभारत के शकुनि मामा का हुआ निधन, कई दिनों से अस्पताल में थे भर्ती

Vikrant Shekhawat : Jun 05, 2023, 01:43 PM
Gufi Paintal Passes Away: मशहूर टीवी सीरियल महाभारत में शकुनी मामा का किरदार निभाने वाले गूफी पेंटल अब इस दुनिया में नहीं रहे. बीते कुछ दिनों पहले ही गूफी पेंटल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. बीच में खबर आई थी कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है. लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने के चलते उनका निधन हो गया. माना जा रहा है कि एक्टर का निधन उनकी दिल की धड़कन रुकने के चलते हुए है. मिली जानकारी के अनुसार अभिनेता के परिवार ने एक बयान में कहा, गहरे दुख के साथ हम अपने पिता मिस्टर गूफी पेंटल (शकुनी मामा) के निधन की सूचना देते हैं. आज सुबह परिवार के बीच उनका निधन हो गया.

गूफी पेंटल लंबे वक्त से उम्र संबंधी कई बीमारियों जूझ रहे थे. गुफी पेंटल 31 मई को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक अभिनेता होने के अलावा, गूफी ने कुछ टीवी शो और श्री चैतन्य महाप्रभु नामक एक फिल्म का डायरेक्शन भी किया था. वह बीआर फिल्म्स के साथ उन्होंने एसोसिएट डायरेक्टर, कास्टिंग डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर के रूप में भी काम कर चुके हैं.

गूफी पेंटल मशहूर कॉमेडियन पेंटल के भाई थे, जिन्होंने सत्ते पे सत्ता, रफू चक्कर, परिचय और अन्य फिल्मों में काम किया था. गूफी पेंटल भी अपनी दमदार अदाकारी के लिए जाने जाते थे. लेकिन उन्हें महाभारत में शकुनी मामा का किरदार निभाकर जो फेम मिला वो किसी और किरदार से नहीं मिला. उनके काम और उनकी अदाकारी को सभी ने सराहा था.

गूफी ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की 1994 की फिल्म सुहाग में उनके मामा का भी रोल निभाया था. उनकी फिल्मों की लिस्ट में दिल्लगी (1978), देस परदेस (1978), दवा (1997) और सम्राट एंड कंपनी जैसी फिल्मों का नाम शामिल है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER