New Song / 'पास नहीं तो फेल नहीं!' विद्या बालन की फ़िल्म का नया गाना!

Zoom News : Jul 21, 2020, 11:28 PM
By News Helpline . Mumbai | 'क्या मेरे बेस्ट फ्रेंडस मैथ (गणित) से दोस्ती करने के लिए तैयार हो?' इसी कैप्शन के साथ विद्या ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'शकुंतला देवी' का पहला गाना शेयर किया। 'पास नहीं तो फेल नहीं' गाना मैथ के लोजिक के पीछे के मैजिक को बताता हैं। जहां विद्या यानि शकुंतला क्लास में मैथ से परेशान और मैथ से डरने वाले बच्चों को मजेदार तरीके से मैथ पढ़ने के तरीके बताती हैं, 'दुनिया बस नंबरों से बनी हैं, एक-दो-तीन-चार और बोलो बेटा यार!! पास नहीं तो फेल नहीं।'

बस इसी बात से क्लास के सभी बच्चे शकुंतला के साथ ताल से ताल मिलाकर गाना गाते हैं। शकुंतला बच्चों के अंदर के मैथ के डर को बाहर निकालती हैं और उनको टेंशन फ्री होकर मजे के साथ पढ़ने की सलाह देती हैं, 'यह क्लास हैं कोई जेल नहीं' जैसी लाइन बच्चों को प्रोत्साहित करती हैं और गाने के अंत में शकुंतला और बच्चों के साथ बाकी टीचर्स भी थिरकते नजर आते हैं।

'पास नहीं तो फेल नहीं' गाने को सुनिधी चौहान ने गाया हैं। सुनिधी की आवाज गाने को और मजबूत बनाती हैं जिससे हर बच्चे को थिरकने का दिल करता हैं और एक नया जोश महसूस होता हैं। इस गाने के बोल वायु ने लिखें हैं, लिरीक्स की बात करें तो यकीनन यह बच्चों के लिए एक टेंशन फ्री और पढ़ाई की बोरीयत को दूर करने के लिए लिखा गया हैं। गाने के टाईटल से ही पता चलता हैं कि, 'अगर आप पास नहीं हुए तो जरूरी नहीं की जिंदगी की हर रेस में भी फेल ही हो जाएंगे।' जो बच्चों को एक नया जुनून देता हैं जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए। वहीं गाने को म्यूजिक सचिन और जिगर ने दिया हैं। कमाल के ताल से बैठा यह गाना बच्चों को पढ़ाई से प्यार करने के लिए बेहतरीन हैं।

गाने के रिलीज हुए तीन घंटे ही हुए की यूट्यूब पर 62 हजार व्यू के साथ 6 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं कमेंटस में ज्यादतर व्यूवर्स को उनके स्कूल के दिन याद आ गए जहां व्यूवर्स यह भी कहते नजर आए कि 'काश हमें भी ऐसी ही मैथ की टीचर मिलती तो हम भी मैथ में 100 नंबर ले आते।' तो इससे व्यूवर्स को भी गाना पसंद आता नजर आ रहा हैं। बता दें कि, विद्या बालन की फ़िल्म 'शकुंतला देवी' अमेजॉन प्राइम पर 31 जुलाई के दिन रिलीज हो रही हैं, जिसका निर्देशन अनु मेनन और स्क्रीनप्ले अनु मेनन एंव न्यानिका महतानी ने किया हैं। फिल्म में नरेशन शाहरुख खान ने दिया हैं। इस फिल्म में विद्या के अलावा सान्या मल्होत्रा और अमित साध भी नजर आएंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER