India vs Australia / मिचेल मार्श की हरकत पर शमी ने दिया रिएक्शन, कहा - ट्रॉफी पर पैर रखना वाकई...

Zoom News : Nov 24, 2023, 03:30 PM
India vs Australia: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपने शानदार सफर का अंत सुखद करने में कामयाब नहीं हो सकी। सेमीफाइनल तक अजेय रहने वाली टीम इंडिया को फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक कोई भी कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सका था। छठी बार वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी को अपने नाम करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर इसकी खुशी मनाई। वहीं सोशल मीडिया पर कंगारू टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श की फोटो खूब वायरल हुई जिसमें वह वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर पैर रखकर आराम फरमा रहे हैं। अब इस फोटो को लेकर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मुझे इस फोटो को देखकर बुरा महसूस हुआ

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी की चर्चा पूरे टूर्नामेंट में देखने को मिली, जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 24 विकेट हासिल किए। शमी ने अपने घर अमरोहा पहुंचने के बाद वहां पर कुछ रिपोटर्स से जब बातचीत कर रहे थे तो उनसे मिचेल मार्श की वायरल फोटो को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर शमी ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे ये फोटो देखकर काफी खराब लगा। वह ट्रॉफी जिसे जीतने के लिए दुनियाभर की टीमें लड़ रही थी, जिसे जीतकर वह अपने सिर पर रखना चाहती थी उसपर इस तरह आपको पैर नहीं रखना चाहिए ये सच में दुखी करने वाला था।

टीम से बाहर रहने पर आपको मानसिक तौर पर मजबूत होना चाहिए

मोहम्मद शमी को इस वर्ल्ड कप के शुरुआती चार मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद हार्दिक पांड्या के चोटिल होकर बाहर होने से शमी को टीम में शामिल करने का फैसला लिया गया। इस मौके को शमी ने पूरी तरह से लपकते हुए खुद की जगह को पक्का कर लिया। शमी ने लगातार टीम में तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका को काफी बखूबी तरीके से निभाया और एक मैच विनिंग गेंदबाज के तौर पर सामने आए। टीम से बाहर रहने के सवाल पर शमी ने कहा कि जब आप चार मैचों से बाहर बैठे हों तो आपको मानसिक तौर पर मजबूत होना पड़ता है। कई बार आप बहुत ज्यादा दबाव में भी जा जाते हो लेकिन जब टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही होती है तो आप खुश रहते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER