Bollywood / शंकर महादेवन, जॉन मैकलेनघन और जाकिर हुसैन, एक खास गाना ला रहे हैं

Zoom News : Sep 22, 2020, 06:22 PM
न्यूज हेल्पलाइन . मुम्बई | शंकर महादेवन अपने खास गीत और शंकर-एहसान-लॉय के बेहतरीन कम्पोसिशन के लिए जाने जाते हैं। शंकर महादेवन के हाल ही में इंडियन-वेस्टर्न गाने के कम्पोसिशन को भी खूब पसंद किया गया जा रहा हैं। अमेजॉन प्राइम के ओरिजनल सिरीज 'बंदिश‌ बेन्डेट्स में शंकर महादेवन ने और उनके बेटे शिवम महादेव ने अपनी कमाल की जुगलबंदी दिखाई और सिरीज के हर एपिसोड में भारतीय संगीत के बेहतरीन गानों को भी देखने मिला।

वहीं अब शंकर अपने नए गाने की तैयारी कर रहें हैं। शंकर महादेवन ने आज इंस्टा पर अपने बेहतरीन साथी और कलाकारों को गुरु मानते हुए उनकी तस्वीर शेयर की और जानकारी दी कि वह जल्द ही अपने दिल के करीब और सबसे स्पेशल गाने को पेश करने जा रहें। बता दें कि,‌शंकर महादेवन ने इंग्लिश गिटारिस्ट जॉन मैकलेनघन जो भारतीय संगीत में खूब रूची रखते हैं और तबला मास्टर जाकिर हुसैन के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की। जॉन भले ही इंग्लिश गिटारिस्ट हैं पर वह कई भारत के संगीत कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके हैं और भारत के संगीत के प्रति अपना लगाव भी जाहिर कर चुके हैं। वहीं भारतीय तबला वादक मास्टर जाकिर हुसैन को कौन नहीं जानता। जाकिर जी को भारतीय सरकार द्वारा पद्मश्री और पद्मभूषण से भी नवाजा गया हैं।

शंकर महादेवन ने अपनी‌ और जॉन एंव जाकिर जी की तस्वीर शेयर की और जल्द स्पेशल गाना लाने की जानकारी देते हुए कैप्शन में लिखा,' इन दो जिंदादिली प्रसिद्ध व्यक्तियों के साथ जल्द ही कुछ स्पेशल और मेरे दिल के करीब गाने को रिलीज करूंगा। यह मेरा सौभाग्य है कि मैं इन्हें अपना गुरु कह सकता हूं..बने रहिए हमारे साथ!!' इसी के साथ शंकर ने जॉन एंव जाकिर जी को टैग किया। और शंकर के इस पोस्ट को उनके बेटे शिवम ने कमेंट कर अपनी खुशी भी जाहिर की।

शंकर महादेवन हमेशा संगीत से जुड़े और अपने साथी कलाकारों के कामों को सराहते रहते हैं हाल ही में उन्होंने ए.आर रहमान के जी 5 की फिल्म 'अटकन-चटकन' जो की एक छोटे बच्चे के संगीतकार बनने की कहानी और उसके गुरु से उसके खास संबंध पर बनी हैं उसे शेयर किया था और ए.आर रहमान और छोटे संगीतकार का किरदार निभा रहें कलाकार जो की असल जिंदगी में संगीतकार हैं लिडियन नदस्वरम  उनको शुभकामनाएं दी। बता दें कि ,लिडियन जिन्हें दुनिया का सबसे अच्छा बाल पियानोवादक और ए.आर.रहमान की खोज माना जाता है।

हाल ही में शंकर महादेवन ने अमेजॉन प्राइम सिरीज 'बंदिश बेन्डट्स' में अपनी तुकबंदी से इस म्युजिकल रोमांस सिरीज को बहुत ही बेहतरीन बनाया। 10 एपिसोड के इस सिरीज़ को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा हैं। जिसमें गानों के साथ साथ इंडियन क्लासिकल म्यूजिक और वेस्टर्न म्यूजिक के ताल मेल को बहुत अच्छे से पर्सेंट किया और गाया गया हैं। वहीं इस सिरीज में शंकर के बेटे शिवम महादेव ने भी गाना गाया हैं। इस सिरीज के सभी गाने को शंकर-एहसान-लॉय ने कम्पोस किया हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER