Cricket / टीम इंडिया के लिए झटका, जडेजा पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं

Zoom News : Dec 07, 2020, 04:13 PM
Ind: भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को पहले टी 20 मैच के दौरान चोट और हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर किया जा सकता है। जडेजा, जो अपने करियर का 50 वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर हैं, कम से कम तीन हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे, यानी वह एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले दिन-रात्रि टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

वह 26 दिसंबर को मेलबर्न में शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं यदि हैमस्ट्रिंग की चोट गंभीर है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "आईसीसी कंसक्शन प्रोटोकॉल के तहत, खिलाड़ी को सिर की चोट के कारण 7 से 10 दिनों का आराम दिया जाता है, इसलिए जडेजा 11 दिसंबर से एक और अभ्यास मैच नहीं खेल पाएंगे।"

सूत्र ने कहा, "यह संभावना नहीं है कि टीम प्रबंधन अभ्यास मैच खेले बिना पहले टेस्ट में उतरेगा।" जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट के कारण टेस्ट से बाहर होना समझा जाता है।

भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पहले अभ्यास मैच की कमेंट्री के दौरान एक कमेंटेटर ने खुलासा किया कि जडेजा कंसट्रक्शन के कारण तीन सप्ताह के लिए बाहर रहेंगे।

हालांकि बोर्ड के सूत्र ने कहा कि वह सुलह से उबर रहा है, हैमस्ट्रिंग से उबरने में समय लग सकता है। जडेजा अश्विन के नहीं खेलने पर आरडी भारतीय टीम में एकमात्र स्पिनर होंगे, जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER