न्यूयॉर्क / बफ़ेलो के सुपरमार्केट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, हिरासत में हमलावर

Zoom News : May 15, 2022, 07:40 AM
बफ़ेलो। न्यूयॉर्क के बफ़ेलो स्थित एक सुपरमार्केट में शनिवार को दोपहर के समय 10 लोगों को गोली मार दी गई। पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है। टॉप फ्रेंडली मार्केट में हुई गोलीबारी की चपेट में आए और लोगों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिली है। गवर्नर कैथी होचुल ने ट्वीट किया कि वह उनके गृहनगर बफ़ेलो में एक किराने की दुकान पर हुई इस घटना को लेकर अधिकारियों के संपर्क में हैं।

पुलिस के मुताबिक गोलीबारी से पहले हमलावर ने इस घटना को ऑनलाइन दिखाने के लिए कैमरे का इस्तेमाल किया। फिलहाल पुलिस ने 18 साल के इस हमलावर को हिरासत में ले लिया है। हालांकि अभी इसका नाम नहीं बताया गया है।

अश्वेत लोगों पर हमला

बीबीसी के मुताबिक जिस इलाके में ये गोलीबारी की घटना हुई है वहां ज्यादातर अश्वेत रहते हैं। अधिकांश पीड़ित अश्वेत ही हैं। बफ़ेलो के पुलिस कमिश्नर ग्रैमाग्लिया ने कहा कि 13 लोगों को गोली मारी गई, इनमें से 10 की मौत हो गई बाकी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कहा जा रहा है कि संदिग्ध ने शहर के इस इलाके तक पहुंचने के लिए कई घंटों तक गाड़ी चलाई।

खुद को किया सरेंडर

सुपरमार्केट में काम करने वाले 3 लोग गंभीर रुप से घायल हैं। यहां सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहे एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने संदिग्ध को गोली मारने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध के पास एक ताकतवर राइफल थी और उसने हेलमेट भी पहना था। बाद में उसने अपना हथियार सरेंडर कर दिया। उम्मीद की जा रही है कि शनिवार को उसे कोर्ट में पेस किया जाएगा।

क्या कहा FBI ने?

एफबीआई ने इस गोलीबारी को ‘हिंसक उग्रवाद’ कहा है। एफबीआई के बफ़ेलो ऑफिस के एजेंट स्टीफन बेलोंगिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम इस घटना की जांच घृणा अपराध और नस्लीय रूप से प्रेरित हिंसक चरमपंथ के तौर पर कर रहे हैं।’ 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER