Ram Mandir Ayodhya / '500 साल बाद विराजेंगे भव्य मंदिर में श्री राम'- ग्रहमंत्री अमित शाह

Zoom News : Jan 20, 2024, 07:00 PM
Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. केंद्रीय गृह मंत्रीअमित शाह ने कहा कि रामलला 500 साल के बाद भव्य मंदिर में विराजेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के 2027 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प की शुरुआत हो जाएगी. अमित शाह ने शनिवार को असम में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने वाला है. लगभग साढ़े 500 साल तक अपने घर से बाहर रह रहे राम लला को पीएम नरेंद्र मोदी साढ़े 500 साल बाद उनके भव्य मंदिर में विराजित करेंगे.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जो संकल्प लिया है. उसकी शुरुआत अयोध्या के राम मंदिर में राम लला के विराजित होने से हो रही है.

उन्होंने कहा कि भगवान राम 500 साल के बाद अपने घर लौटेंगे. असम में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर में शांति और विकास लाने का पीएम मोदी का अभियान पूरी तरह से सफल रहा है.

महाभैरब मंदिर में शाह ने की पूजा-अर्चना

बता दें कि इसके पहले अमित शाह ने शुक्रवार को असम के ऐतिहासिक महाभैरब मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. उसके बाद फिर अमित शाह ने महाभैरब मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान में भाग लिया था.

मालूम हो कि अमित शाह पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय एवं असम की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं. वह शुक्रवार की शाम को मेघालय के शिलांग से असम पहुंचे थे. केंद्रीय गृह मंत्री का ‘गायन और ब्यान’ (ड्रम और झांझ के साथ एक धार्मिक नृत्य प्रदर्शन) के साथ पारंपरिक स्वागत किया गया था.

अमित शाह ने मंदिर परिसर की सफाई की

उसके बाद गृह मंत्री महाभैरब मंदिर में पहुंचें और वहां असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के साथ मंदिर गए और वहां उन्होंने पूजा-अर्चना की. इसके बाद में सफाई अभियान के लिए प्रांगण में आए और मंदिर परिसर की सफाई की.

शाह तेजपुर में रात्रि विश्राम किया. शनिवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 60वें स्थापना दिवस और ढेकियाजुली में ऑल बाथौ महासभा के 13वें त्रिवार्षिक सम्मेलन में शिरकत की. इसी अवसर पर अमित शाह ने राम मंदिर को लेकर बयान दिया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER