IND vs AUS / BCCI ने वीडियो शेयर कर दिया बड़ा संकेत, दूसरे मैच में इस युवा खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Zoom News : Dec 23, 2020, 09:10 PM
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्ट की तैयारियों में पूरी ताकत से जुटी हुई है। 26 दिसंबर से मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम ने बुधवार से अभ्यास शुरू कर दिया। वहीं पहले मैच में बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम में कई बदलाव के संकेत भी हैं जो अभ्यास सत्र के दौरान में दिखे।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम के बाकी खिलाड़ियों ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शनिवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी। उधर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी नेट्स पर अभ्यास करते नजर आए जिसके बाद उनके टेस्ट डेब्यू करने की संभावना बढ़ गई है।

उल्लेखनीय है कि गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाने के बावजूद गिल को पहले मैच में मौका नहीं मिला था। उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ अभ्यास किया जिससे संकेत मिला है कि दोनों दूसरे टेस्ट में पारी का आगाज कर सकते हैं। पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरूआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ पर तरजीह दी जा सकती है। 

गिल के अलावा केएल राहुल ने भी नेट्स पर लंबा समय बिताया। सिर में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे हरफनमौला रविंद्र जडेजा भी नेट्स पर उतरे। उन्होंने एक घंटे अभ्यास किया और सौराष्ट्र के अपने साथी चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी की। इसके बाद वह फिर दूसरे सत्र में लौटे। 

बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, ‘हम मेलबर्न में हैं और लाल गेंद से टेस्ट शुरू होने वाला है। यह मिलकर तैयारी का समय है हैशटैग टीम इंडिया।’

उधर अभ्यास सत्र की शुरूआत में मुख्य कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों से बात की। शास्त्री ने ऋषभ पंत से भी बात की जो रिद्धिमान साहा से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिए आए। अभ्यास मैच में 73 गेंद में 103 रन बनाने वाले पंत को दूसरे टेस्ट में साहा की जगह उतारा जा सकता है।

वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कलाई के फ्रेक्चर के कारण बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने शार्दुल ठाकुर के साथ रहाणे को गेंदबाजी की। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शॉ के साथ बातचीत की जिन पर एडीलेड में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में अपनी जगह बनाए रखने का जबर्दस्त दबाव है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER