बॉलीवुड / सिंगर कनिका कपूर अब बचाएंगी कोरोना मरीजों की जान, डोनेट करेंगी प्लाज्मा

Live Hindustan : Apr 27, 2020, 10:11 PM
बॉलीवुड डेस्क | बेबी डॉल गाने से सुर्खियां बटोर चुकी बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर ने कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों की जान बचाने का फैसला किया है। कोरोना विजेता कानिका कपूर प्लाज्मा दान करेंगी। इसके लिए उन्होंने केजीएमयू के ब्लड एंड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग को प्रस्ताव सौंपा है।  डॉ. तूलिका चन्द्रा, विभागाध्यक्ष ब्लड एंड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन, केजीएमयू का कहना है कि कोरोना विजेता कनिका ने गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए कदम आगे बढ़ाया है। प्लाज्मा के लिए बात हो चुकी है। जल्द ही प्लाज्मा की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

20 मार्च को कनिका कपूर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पीजीआई में कानिक को भर्ती कराया गया। यहां करीब 18 दिन कनिका का इलाज चला। इस दौरान छह बार कोरोना वायरस की जांच कराई। छह अप्रैल को कनिका ने कोरोना को मात दी। लगातार तीन रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद पीजीआई के डॉक्टरों ने कनिका को डिस्चार्ज कर दिया। कोरोना को हरा चुकी कनिका ने प्लाज्मा दान करने का फैसला किया। इसके लिए केजीएमयू के ब्लड एंड ट्रांसफ्यूजन मेडिसन विभाग के डॉक्टरों से संपर्क किया। पिता राजीव कपूर के मुताबिक कनिका ने प्लाज्मा देने की हामी भरी है। केजीएमयू के डॉक्टर जब मुनासिब समझेंगे प्लाज्मा की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसके लिए सोमवार को केजीएमयू की टीम घर आकर खून का नमूना ले गई है।

कोरोना को लेकर आई थी चर्चा में

लंदन से लौटकर कनिका 14 मार्च को लखनऊ आईं थी। यहां पहले वह ताज होटल रूकी थीं। वे लखनऊ में ही तीन पार्टियों में भी शामिल हुईं थीं। पार्टी में देश भर की नामचीन हस्तियों ने शिरकत की थी। इसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंभी वसुंधरा राजे सिंधिया और उनके बेटे दुष्यंत सिंह परिवार संग शामिल हुए। वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व उनकी पत्नी ने भी शिरकत की थी। इसी पार्टी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद परिवार संग आए थे। यूपी के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, कुश भार्गव समेत राज्य सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारियों के शामिल होने की चर्चा रही। चर्चा है कि होली की पार्टी में बसपा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे अनंत मिश्र भी शामिल हुए। अंटू का तो वीडियो भी वायरल हुआ है। हालांकि इन सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER