मनोरंजन / गायक आर. केली महिलाओं और किशोरियों को सेक्स के लिए लुभाने के दोषी करार दिए गए

Zoom News : Sep 28, 2021, 11:53 AM
मनोरंजन: अमरीका के मशहूर सिंगर आर केली ( singer R kelly ) फैंस के बीच एक वक्त पर काफी फेमस रहे हैं, लेकिन अब हाल ही में आर केली को यौन तस्करी के मुकदमे में दोषी ठहराया गया है. आर केली पर नाबालिग को प्रलोभन देने, देह व्यापार और न्याय प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने के आरोपित पाया गया  है.

गौरतलब है कि केली पर लंबे समय से यौन उत्पीड़न के आरोप लगते रहे हैं. पहले भी ऐसे ही एक आरोप के जवाब में उन्होंने ‘आई एडमिट’ एलबम से दिया था. आपको बता दें कि 54 वर्षीय केली को सभी नौ मामलों में दोषी ठहराने के लिए विचार-विमर्श किया गया था.

केली के खिलाफ सुनाया गया फैसला

खबर के अनुसार जब फैसला सुनाया गया तो केली ने अपना सिर नीचे रखा हुआ था और अपने चेहरे को सफेद नकाब से ढका गया था. ओवरफ्लो कोर्ट रूम में सिंगर को दोषी करारा गया है. वही, केली के वकील डेवरॉक्स कैनिक ने संवाददाताओं से कहा कि बचाव पक्ष निराश है, “मुझे यकीन है कि हम आगे अपील करेंगे,”.

दोषी पाए जाने के बाद अब सिंगर को करीब 10 साल तक जेल की हवा खानी पड़ेगी और 4 मई, 2022 को सजा सुनाए जाने पर उन्हें आजीवन कारावास का सामना करना पड़ सकता है.सिंगर का नाम रॉबर्ट सिल्वेस्टर केली है. #MeToo आंदोलन के दौरान केली पर कई आरोप लगे थे.

केली की तरह, उनके कई आरोप लगाने वाले ब्लैक थे, जो कॉमेडियन बिल कॉस्बी और फिल्म निर्माता हार्वे वेनस्टेन के हालिया #MeToo सजा से मामले को अलग करते हैं। कोस्बी की सजा को जून में पलट दिया गया था।

सिंगर की गिरफ्तारी

गौरतलब है कि 2019 में दूसरी बार आर केली को शिकागो पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इससे पहले भी उन्हें गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में उन्हें 100,000 डॉलर यानी करीब 70 लाख रुपये के बांड पर रिहा कर दिया गया था. आपको बता दें कि ग्रैमी अवार्ड विनर आर केली को शिकागो पुलिस ने कई महिलाओं सहित नाबालिगों के साथ यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. केली पर जब महिलाओं ने उत्पीड़न के आरोप लगाए थे तो उन्होंने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि सभी महिलाएं ‘‘झूठ’’ बोल रही है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER