ACB Trap / रिश्वत में टीवी, पंखा और पौने दो लाख वसूलकर जाते को एसीबी ने धरा

Zoom News : Jul 18, 2020, 12:40 PM
Jalore | सरपंचों और ग्रामसेवकों से टीवी, पंखा और राशि वसूलकर घर जा रहे एक आडिटर को  एसीबी ने धर लिया है। मामला जालोर जिले का है, कार्रवाई सिरोही एसीबी ने की है। जालोर जिले की जसवंतपुरा पंचायत समिति में अंकेक्षण अधिकारी से शनिवार सुबह सिरोही एसीबी ने करीब पौने दो लाख से अधिक की राशि बरामद की है। जो अवैध बताई जा रही है।

सिरोही एसीबी के एएसपी नारायणसिंह ने बताया कि जय भवानी नगर बिजली घर क्वार्टर के पीछे सांगरिया फाण्टा जोधपुर निवासी व हाल अंकेक्षण दल प्रभारी मूलचन्द पालीवाल पुत्र अमरचन्द पालीवाल के कब्जे से पौने दो लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि आडिटर ने 5 मई से 7 जुलाई 2020 के बीच जसवंतपुरा पंचायत समिति के अधीन 29 ग्राम पंचायतों के रिकार्ड व भंडार का भौतिक सत्यापन और लेखों अंकेक्षण किया। इस दौरान उसने ग्राम विकास अधिकारी और सरपंचों से उनके वित्तीय लेखों में गलत आक्षेप और वसूली प्रस्तावित नहीं करने के लिए रिश्वत मांगी। शिकायत होने पर एसीबी सिरोही ने जोधपुर रेंज एसीबी के उप महानिरीक्षक के निर्देश पर कार्रवाई की। 

आरोपित मूलचंद पालीवाल एक कार में जसवन्तपुरा से जोधपुर की ओर जा रहा था। उसे जसवन्तपुरा टोल नाके पर रुकवाकर तलाशी ली गई। उसके पास 1 लाख 79 हजार 630 रुपए नकद, एल.जी. कम्पनी का 43 इंची एल.ई.डी. टीवी , एक कॉम्पटन कंपनी का छत फैन और सरकारी रेकर्ड मिले। पूछताछ करने पर उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उससे पूछताछ और कार्रवाई जारी है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER