Rajasthan / पंजाब के व्यापारी से छह लाख की लूट, थानेदार और दो कॉन्स्टेबल गिरफ्तार, तीन फरार

Zoom News : Feb 19, 2022, 03:43 PM
राजस्थान के पाली में शिवपुरा थाना पुलिस की लूट करने की वारदात सामने आई है। थाने के अधिकारी और अन्य पुलिस जवानों ने अपने एजेंट के जरिए पंजाब के ज्वेलरी व्यापारी को लूट लिया। व्यापारी और उसके दो साथियों के साथ मारपीट कर दो परिचितों के अकाउंट में एक दो लाख रुपए भी ट्रांसफर करा लिया। पीड़ित ने आरोप लगया कि पुलिस ने उनके पास रखी करीब चार लाख की आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी ले ली थी।

लूट की वारदात के बाद फरियादी ने पाली के सदर थाना में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। एसपी राजन दुष्यंत ने मामले की जांच करवाई तो पूरा सच सामने आ गया। इसके बाद शिवपुरा थानाप्रभारी अनिल सारण, कॉन्स्टेबल गीगाराम और तुलसीराम को गिरफ्तार कर लिया है। शिवपुरा थाने का हेड कॉन्स्टेबल मीठालाल, कॉन्स्टेबल मनीष विश्नोई और लूट की वारदात का मास्टर मास्टर अमृत सोनी फरार है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। इधर,  एसपी ने थाना अधिकारी अनिल और दो कॉन्स्टेबल गीगाराम और तुलसीराम को निलंबित कर दिया है।  

क्या है पूरा मामला

पाली एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि पंजाब के अमृतसर में रहने वाले सुरेंद्र सिंह (32) पुत्र सरदार गोविंद सिंह आर्टिफिशियल ज्वेलरी का लंबे समय से काम करते हैं। जोधपुर के रहने वाला अमृत सोनी सुरेंद्र का परिचित है। उसके कहने पर सुरेंद्र अपनी ज्वेलरी की मार्केटिंग करने के लिए 15 फरवरी को अपने दोस्त लविस (19) के साथ पाली आए थे। 

एसपी ने बताया कि आरोपी अमृत नए खरीदार जोड़ने का झांसा देकर पीड़ित को ब्यावर से पाली की तरफ लेकर आया। जाडन टोल नाके के पास पहुंचने पर दो गाड़ियों में सवार पुलिसकर्मियों ने व्यापारी व उसके दोस्त को अपनी गाड़ी बैठाया और जंगल की तरफ ले गए। रास्ते में दोनों को झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर और मारपीट कर दो लाख रुपए और ज्वेलरी लूट ली। बाद में व्यापारी को अजमेर रोड़ पर छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद फिरयादी थाने पहुंचा और केस दर्ज कराया।  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER