Auto / स्कोडा ने रैपिड ऑटोमैटिक की भारत में बुकिंग शुरु की

Zoom News : Aug 27, 2020, 05:36 PM
कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने हाल ही अपनी सेडान कार स्कोडा रैपिड के राइडर और राइडर प्लस वैरिएंट को पेश किया है। अब कंपनी ने अपनी रैपिड 1.0-लीटर ऑटोमेटिक सेडान कार के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को 25,000 रुपये की अग्रिम राशि के साथ बुक किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार इस कार को कंपनी की वेबसाइट और देश भर में स्कोडा के किसी भी आधिकारिक डीलरशिप से बुक कराया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इन प्री-बुक रैपिड ऑटोमेटिक की डिलीवरी 18 सितंबर 2020 से शुरू की जाएगी।

स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई के ऑटोमेटिक वैरिएंट को सितंबर 2020 में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इस बात की जानकारी हाल ही में स्कोडा के सेल्स, सर्विस एंड मार्केटिंग, डायरेक्टर, जैक हॉलिस ने दी थी। हालांकि उन्होंने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी थी।

इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है, जो कि 5,000 से 5,250 आरपीएम के बीच 110 बीएचपी की पॉवर और 1,750 से 4,000 आरपीएम के बीच 175 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।

इस कार से पुराने 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन को हटा दिया गया है। यह नया पेट्रोल इंजन 18.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है। इसके एक्सटीरियर में सामान्य अपडेट किये गए है, इसमें नया अलॉय व्हील और बूट स्पोइलर लगाया गया है।

इसके इंटीरियर में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसे पहले जैसा ही रखा गया है। इसके बेज रंग को भी वैसा ही रखा गया है। हालांकि इसके टॉप वैरिएंट मोंटे कार्लो में पहले से ज्यादा बदलाव किये गए है, जिस वजह से यह लोवर वैरिएंट से थोड़ी बेहतर हो सके।

नई स्कोडा रैपिड में एलईडी डीआरएल, 16 इंच के अलॉय व्हील, लेदर अपहोल्स्ट्री, एबीएस, रियर कैमरा, ऑटोमेटिक हेडलाइट व वाइपर, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, क्रुज कंट्रोल दिए गये है। इसमें नया बड़ा 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER